Indore News : गौरव दिवस की तैयारियों के लिए होगा कमेटी का गठन

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj) द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार इंदौर के गौरव दिवस(pride day) मनाने की तिथि के निर्धारण के लिए आज पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

Must Read : खुशखबरी : रेल यात्रियों को 14 फरवरी से सभी गाड़ियों में मिलेगा खाना

इस बैठक में जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, सांसद श्री शंकर लालवानी, विधायक श्री महेंद्र हार्डिया, श्री रमेश मेंदोला, श्री आकाश विजयवर्गीय तथा श्रीमती मालिनी गौड़, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जयपाल सिंह चावड़ा, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल, मध्यप्रदेश राज्य अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष श्री सावन सोनकर, श्री गौरव रणदिवे सहित अन्य जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, सहित अन्य विद्वतजन तथा विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Must Read : इंदौर पुलिस की कार्रवाई ने टूटने से बचाया एक और परिवार…

बैठक में प्रारंभिक रूप से सहमति बनी कि गौरव दिवस की तिथि का निर्धारण पुण्य सलिला मां अहिल्याबाई होलकर(ahilyabai holkar) के कृतित्व को केंद्र मानकर किया जाए। बैठक में आए सुझावों पर अंतिम विचार विमर्श के लिए एक कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया। साथ ही यह तय किया गया कि अंतिम निर्णय को मंजूरी के लिए राज्य शासन को भेजा जाये। बैठक में उपस्थित गणमान्य नागरिकों तथा जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए।