एक्शन मोड में आयुक्त प्रतिभा पाल, लापरवाही करने वाले अधिकारीयों को दी कड़ी सजा

आयुक्त द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान यह संज्ञान में आने पर कि कई स्थानो पर नागरिको द्वारा जलप्रदाय के दौरान नलो में सीधे मोटर लगाकर पानी खिंचा जाता है, जिसके कारण आगे की ओर प्रेशर से पानी नही सप्लाय हो पाता है, इस पर आयुक्त द्वारा नल कनेक्शन से सीधे मोटर लगाकर पानी खिंचने वालो के विरूद्ध मोटर जप्ती की कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इंदौर। आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा नर्मदा जलप्रदाय के साथ ही सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतो के निराकरण के संबंध में सीटी बस आफिस में समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में अपर आयुक्त भव्या मित्तल, कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव, समस्त झोन व मुख्यालय के सहायं यंत्री, उपयंत्री, एल एंड टी कंपनी तथा रामकी कंपनी के प्रतिनिधि, डीआर कंसलटेंट के प्रतिनिधि व अन्य उपस्थित थे।

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा जलप्रदाय की समीक्षा के दौरान नर्मदा जलप्रदाय के दौरान गंदे पानी की शिकायतो की झोनवार/वार्डवार समीक्षा करते हुए, समस्त सहायक यंत्री, उपयंत्री को निर्देशित किया गया कि कल तक सीएम हेल्प लाईन, इंदौर 311 एप, महापौर हैल्पलाईन आदि पर पानी सप्लाय, गंदे पानी की समस्या का निदान अनिवार्य रूप से किया जावे। आयुक्त द्वारा गंदा पानी/पानी नही आने या जिन स्थानो पर पानी सप्लाय नही हो रहा है वहां पानी के टैंकर से पानी सप्लाय नही होने पर संबंधित सहायक यंत्री व उपयंत्री के विरूद्ध विभागीय जांच की जाकर कडी कार्यवाही की जावेगी। इसलिये समस्त सहायक यंत्री व उपयंत्री, पानी के संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या नही आवे, इसका पूर्ण रूप से ध्यान रखे और इस हेतु की जाने वाली समस्त कार्यवाहियां कर ली जावे।

नागरिको से अभद्र व्यवहार की शिकायत पर उपयंत्री को ट्रेंचिंग ग्राउण्ड भेजा

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा समीक्षा के दौरान झोन 8 के उपयंत्री संतोष धोलपुरिया के संबंध में स्थिति संज्ञान में आने पर ही इनके द्वारा पानी सप्लाय से संबंधित नागरिको के फोन आने पर ना तो फोन उठाया जाता है और नागरिको के द्वारा पानी की मांग करने पर उन्हे संतोषजनक जवाब नही देते हुए, उनसे अभद्र व्यवहार किया जाता है, इस पर आयुक्त द्वारा झोन 8 उपयंत्री संतोष धोलपुरिया को तत्काल प्रभाव से कार्य से हटाते हुए, ट्रेंचिंग ग्राउण्ड पर पौधो की सिंचाई के लिये पदस्थ किया गया। संतोष धोलपुरिया को आवंटित मोटोरोला सेट, मोबाईल की सुविधा भी तत्काल वापस लेने के निर्देश कार्यपालनयंत्री संजीव श्रीवास्तव को दिये गये।

लंबीत शिकायतों के निराकरण संबंधी संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर रोका वेतन

इसी प्रकार समीक्षा बैठक के दौरान झोन 1 की सीएम हेल्प लाईन में प्राप्त शिकायतो पर सहायक यंत्री वीडी शिवपुरे व उपयंत्री विपुल सेन द्वारा संतोषजनक जवाब नही देने पर तथा इन्हे प्राप्त शिकायतो की जानकारी नही होने पर सहायक यंत्री वीडी शिवपुरे को मुख्यालय में अटेच करने तथा उपयंत्री विपुल सेन का वेतन रोकने के आयुक्त द्वारा निर्देश दिये गये। इसी प्रकार झोन 6 में पानी सप्लाय की समस्या होने पर यह जानकारी मिलने पर कि वहां पर नई लाईन के साथ ही पुरानी जल प्रदाय लाईन भी डली हुई है और दोनो लाईनो से जलप्रदाय हो रहा है, इस पर आयुक्त द्वारा संबंधित झोन के उपयंत्री को कडी फटकार लगाते हुए, मल्टीपल लाइ्रन नही चलाकर नई लाइ्रन से ही प्रेशर के साथ ही जल प्रदाय करने के निर्देश दिये गये।

नल कनेक्शन से सीधे मोटर लगाकर पानी खींचने पर होगी मोटर जब्ती की कार्रवाई

आयुक्त द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान यह संज्ञान में आने पर कि कई स्थानो पर नागरिको द्वारा जलप्रदाय के दौरान नलो में सीधे मोटर लगाकर पानी खिंचा जाता है, जिसके कारण आगे की ओर प्रेशर से पानी नही सप्लाय हो पाता है, इस पर आयुक्त द्वारा नल कनेक्शन से सीधे मोटर लगाकर पानी खिंचने वालो के विरूद्ध मोटर जप्ती की कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही आयुक्त द्वारा कार्यपालन यंत्री, समस्त सहायक यंत्री व उपयंत्री को निर्देशित किया गया कि पानी की समस्या के लिये नागरिको फोन लगाते है तो उनका फोन जरूर उठावे तथा नागरिको को संतोषजनक जवाब दे तथा नागरिको के साथ शालीनता का व्यवहार करे, किसी भी सहायंक यंत्री या उपयंत्री द्वारा नागरिको से अभद्र व्यवहार किये जाने पर उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की जावेगी।