Homeइंदौर न्यूज़Live Update : टंट्या भील की प्रतिमा का सीएम ने किया अनावरण,...

Live Update : टंट्या भील की प्रतिमा का सीएम ने किया अनावरण, संबोधन में कहा- इस धरती को प्रणाम

टंट्या भील मामा बलिदान दिवस पर हाल ही में सीएम शिवराज पातालपानी में राज्यपाल मंगुभाई पटेल के साथ पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले मां काली के मंदिर में पूजा अर्चना की।

Live Update : टंट्या भील मामा बलिदान दिवस पर हाल ही में सीएम शिवराज पातालपानी में राज्यपाल मंगुभाई पटेल के साथ पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले मां काली के मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर के पीछे उद्यान में पौधारोपण किया। उसके बाद उन्होंने कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया।

बताया जा रहा है कि यहीं कार्यक्रम के मंच पर टंट्या भील के वंशजों का सम्मान पर किया जाएगा। उनके साथ इस दौरान गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा, तुलसीराम सिलावट, मंत्री उषा ठाकुर, मंत्री मीना सिंह और अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। मुख्य कार्यक्रम इंदौर के नेहरू स्टेडियम में होगा, जिसका सीधा प्रसारण पातालपानी में बड़ी स्क्रीन पर किया जाएगा।

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस धरती को प्रणाम जहां टंट्या मामा ने बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि टंट्या मामा को पकड़ने के लिए अंग्रेजों ने अलग से पुलिस बनाई थी, लेकिन वो भी उन्हें पकड़ नहीं पाई। एक गद्दार को अंग्रेजों ने अपने साथ मिलाया और जिसकी वजह से वो पकड़ में आ गए।

आगे उन्होंने कहा कि आज यहां बड़ा कार्यक्रम होने वाला था, लेकिन बारिश की वजह से वह नहीं हो पाया, लेकिन मुख्य कार्यक्रम आज इंदौर में होगा। आज हमने उस मंदिर में प्रणाम किया जहां काली मैया विराजमान है, जहां टंट्या मामा आकर पूजन करते थे। यहां आज भी परिवार में कुछ भी हो, सबसे पहले यहीं न्यौता दिया जाता है। सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने पहले टंट्या मामा की प्रतिमा क्यों नहीं लगाई, केवल एक ही परिवार का गुणगान करते रहे। टंट्या मामा का पाठ स्कूलों में क्यों नहीं पढ़ाया गया।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular