HomeदेशCM शिवराज ने प्लास्टिक प्रदूषण को रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म...

CM शिवराज ने प्लास्टिक प्रदूषण को रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू (Koo) पर की अपील

आज के समय में प्लास्टिक पर्यावरण का सबसे बड़ा दुश्मन बन गया है और ये तो आप जानते ही होंगे कि पर्यावरण का संकट हमारे सामने कितनी बड़ी चुनौती बनकर खड़ा है

भोपाल, इंदौर: आज के समय में प्लास्टिक पर्यावरण का सबसे बड़ा दुश्मन बन गया है और ये तो आप जानते ही होंगे कि पर्यावरण का संकट हमारे सामने कितनी बड़ी चुनौती बनकर खड़ा है. प्लास्टिक कचरे का बढ़ता अंबार इंसानी सभ्यता के लिए सबसे बड़े खतरे के रूप में उभर रहा है और न सिर्फ इंसानी सभ्यता बल्कि तरह-तरह के जीव-जंतुओं के लिए यह भी एक बड़ा खतरा है. यहां तक की समुद्र में भी प्लास्टिक कचरे का अंबार है, समुद्री जीवों के अस्तित्व पर खतरा बनकर मंडरा रहा है.

Also Read – IT Raid : आयकर विभाग का 2 कारोबारियों पर बड़ा एक्शन, अब तक 160 करोड़ बरामद

आज सोशल मीडिया कू ( Koo) के माध्यम से नेशनल कंस्यूमर डे पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में लोगों से अपील की है की है प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद किया जाए.

सीएम शिवराज सिंह चौहान सोशल मीडिया प्रदेश के लोगो के लिए सन्देश देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू (Koo) पर लिखते है आप सबसे अनुरोध है कि प्लास्टिक का उपयोग न करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। आइये, प्लास्टिक मुक्त मध्यप्रदेश के निर्माण में अपना हरसंभव योगदान देने का संकल्प लें।हम आपको बता दें इस बार नेशनल कंस्यूमर डे का इस साल का थीम है भारत और विश्व में बढ़ता प्लास्टिक प्रदूषण.

 

सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ पंजाब सीएम ऑफिस और डिपार्टमेंट ऑफ़ आई टी – उत्तर प्रदेश ने भी इस पर सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू (Koo) पर इस मुहीम का हिस्सा बने.

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular