HomeदेशPM की सुरक्षा में चूक पर बोले CM चन्नी, छोटी-सी बात का...

PM की सुरक्षा में चूक पर बोले CM चन्नी, छोटी-सी बात का बतंगड़ बन रहा

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में हुई चूक पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में अब पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी सफाई पेश की है। सीएम चन्नी (CM) का कहना है कि छोटी-सी बात का बतंगड़ बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री (PM) की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था। सीएम चन्नी (CM) ने कहा कि विवाद खड़ा करके बीजेपी की रैली की नाकामी से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है।

ALSO READ: Indore: लेफट टर्न पर मिला अज्ञात डंपर, ड्राइवर ने पी रखी थी शराब

एक इंटरव्यू में सीएम चन्नी ने कहा कि अंतिम समय में पीएम के कार्यक्रम में बदलाव हुआ था। पीएम को हेलीकॉप्टर से जाना था, लेकिन अचानक उनका सड़क मार्ग से जाने का प्लान बन गया। इसमें पुलिस की कोई गलती नहीं है। सीएम ने कहा कि प्रदर्शनकारी जिस जगह रास्ता रोककर बैठे थे, वहां से एक किलोमीटर पहले ही पीएम का काफिला रोक दिया गया था, तो इसमें खतरा कैसा?

साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाब पुलिस का बचाव किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक केंद्रीय एजेंसियों इंटेलीजेंस ब्यूरो और एसपीजी की विफलता है। इसके साथ ही सीएम चन्नी ने दावा किया कि आईबी के डायरेक्टर ने भी पीएम के दौरे के पहले सुरक्षा इंतजामों को लेकर अपनी संतुष्टि जाहिर की थी लेकिन सुबह अचानक 10-12 लोग पास के गांव से आकर सड़क पर बैठ गए थे, जिससे रुकावट आई। उन्होंने बताया कि जिस इलाके में पीएम मोदी को आना था, वो वैसे भी बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में आता है इसलिए इसमें राज्य की पुलिस का कोई गलती नहीं है।

सीएम चन्नी ने आगे कहा कि, फिरोजपुर में बीजेपी की रैली को संबोधित करने जा रहे प्रधानमंत्री मोदी को जब पता चला कि 70 हजार में से सिर्फ 700 कुर्सियां ही भर पाई हैं तो उन्होंने लौटना उचित समझा और इस नाकामी को छिपाने के लिए पूरा दोष सुरक्षा व्यवस्था पर मढ़ दिया। इतने बड़े राजनेता को ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए थी। मालूम हो कि, बीते दिन बुधवार को बीच रास्ते से बठिंडा एयरपोर्ट लौटे पीएम मोदी ने पंजाब सरकार के अफसरों से कह दिया था, ‘अपने सीएम को थैंक्‍स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।’

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular