अयोध्या फैसले से पहले सीजेआई ने डीजीपी और सीएस को किया तलब

0
89
ranjan gongai

लखनऊ : अयोध्या में रामजन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद का अंत अब होने में ही है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुरक्षा के मद्देनजर कानून व्यवस्था की जानकारी के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी और और चीफ सेक्रेटरी को आज दोपहर 12 बजे सुप्रीम कोर्ट में बुलाया है। बता दें कि अगले हफ्ते अयोध्या मामले में कभी भी फैसला आ सकता है, जिस पर सुरक्षा तैयारियां को सुनिश्चित करने के लिए ये मीटिंग बुलाई है।

अयोध्या मामले पर सरकार सुरक्षा में कोई कमी नहीं रखना चाहती इसी के चलते केंद्र सरकार ने राज्य में चार हजार अर्धसैनिक बलों को भेजा गया है। इसके अलावा अयोध्या में ड्रोन से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की जा रही है। इतना ही नहीं राज्य में शांति के लिए धारा 144 भी लागू कर दी गई है जो कि 28 दिसंबर तक प्रभावी रहेगी।

इधर सीएम योगी आदित्यनाथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर नजर आ रहे है। अधिकारियों से लगातार संपर्क में है। साथ ही सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे है और कानून-व्यवस्था को लेकर निर्देश भी जारी किए है। यही नहीं फैसले वाले दिन अयोध्या और लखनऊ में हेलीकॉप्टर से निगरानी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here