जानबूझकर क्रैश कराया गया था चीनी विमान ! जाने कौन है 132 लोगों का हत्यारा

इसी साल के मार्च महीने में चाइना ईस्टर्न फ्लाइट MU5735 (China Eastern Flight MU5735) ग्वांगझोउ (Guangzhou) जाने के 1 घंटे से भी कम वक्त पहले क्रैश हुआ था।

इसी साल के मार्च महीने में चाइना ईस्टर्न फ्लाइट MU5735 (China Eastern Flight MU5735) ग्वांगझोउ (Guangzhou) जाने के 1 घंटे से भी कम वक्त पहले क्रैश हुआ था। ऐसे में इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया था। इस हादसे में करीब 132 लोगों की जान चले गई थी। अभी हाल ही में इस विमान हादसे को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि अंतिमक्षण में विमान को जानबूझकर तेजी से नीचे लाया गया था।

Must Read : Cyber Crime : ऑनलाइन सट्टे बाजियों पर क्राइम ब्रांच का एक्शन, आरोपियों से लाखों का सामान किया जब्त

इसका खुलासा विमान के ब्लैक बॉक्स से डेटा लेकर पूरा चेक करने के बाद किया गया है। अमेरिकी अधिकारियों द्वारा इस डेटा का विश्लेषण किया गया। जिसके शुरुआती नतीजों में ये पाया गया कि ये हादसा जानबूझकर किया गया है। जानकारी के मुताबिक, बोइंग 737-800 जेट, उड़ान ट्रैकिंग सेवा फ्लाइटराडार द्वारा एक आंकड़ा दर्ज किया गया है जिसके मुताबिक, विमान क्रैश होने से 2 मिनिट से भी ज्यादा कम समय में 29,000 फीट से आ गया।

दरअसल, ये विमान कनमिंग से ग्वांगझोउ की तरफ जा रहा था। इसी बीच ये क्रेश हो गया था। लेकिन अभी इसको लेकर खुलासा किया गया है कि कॉकपिट में मौजूद शख्स को इनपुट दिए गए थे। जिसके बाद ही ये हादसा हुआ था। दरअसल, इस मामले को जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने एक शर्त पर ये खुलासा किया कि विमान ने वो ही किया, जो कॉकपिट में उसे करने के लिए निर्देश दिए गए थे।