Chhattisgarh- पुलिस मुठभेड़ में मारा गया नक्सलियों का एरिया कमांडर, घोषित था पांच लाख रू इनाम

छत्तीसगढ़ के सुकमा (बस्तर संभाग ) में पुलिस मुठभेड़ में नक्सलियों का एरिया कमांडर मारा गया, घोषित था पांच लाख रू इनाम, एसटीएफ,सीआरपीएफ और डीआरजी के सयुंक्त गश्ती दल पर किया था हमला

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (बस्तर संभाग ) में पुलिस मुठभेड़ में नक्सलियों का एरिया कमांडर मारा गया, यह दावा पुलिस विभाग के द्वारा किया गया है। जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए नक्सली एरिया कमांडर का नाम कमलेश (Kamlesh) पता चला है। साथ ही यह जानकारी भी सामने आयी है की मृतक नक्सली कमांडर पर पांच लाख रु. का इनाम भी घोषित किया गया था। ज्ञातव्य है कि 27 जून से लेकर 3 जुलाई तक बंद की अपील नक्सलियों के द्वारा की गई है। इससे पूर्व कल गुरुवार को भी दंतेवाड़ा जिले में डीआरजी और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक पांच लाख का इनामी नक्सली मारा गया था। उक्त मुठभेड़ कटेकल्याण के नेड़ानार के जंगलों में हुई थी।

Also Read- उदयपुर- टेलर के हत्यारों की बाइक का नंबर 2611, मुंबई हमले की तारीख से खाता है मेल

एसटीएफ,सीआरपीएफ और डीआरजी के सयुंक्त गश्ती दल पर किया था हमला

जानकारी के अनुसार सुकमा के मानकपाल इलाके में नक्सलियों के दल के द्वारा एसटीएफ,सीआरपीएफ और डीआरजी के सयुंक्त गश्ती दल पर हमला किया था ,जिसमें अंधाधुंध फायरिंग नक्सली समूह के द्वारा की गई । जवाबी कार्यवाही के रूप में सुरक्षाबलों के जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। कुछ देर की मुठभेड़ के बाद उक्त नक्सलियों का एरिया कमांडर कमलेश सुरक्षाबलों की गोली का शिकार हो गया और उसके अन्य साथी अपनी जान बचाकर वहाँ से भागने में सफल रहे। कमलेश का शव डीआरजी के जवानों के द्वारा बरामद कर लिया गया है।

Also Read –विवादित टिप्पणी मामले में पुरे देश से माफ़ी मांगे नूपुर शर्मा – Supreme Court