छबि सहियोग फाउंडेशन से जाने कैंसर जागरूकता महीने का महत्व

छबि सहयोग संस्थान (Chhabi Sahayog Foundation) एक एनजीओ (NGO) है जो कैंसर और किडनी के रोगियों और स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम करने के लिए हर तरह की मदद करने के लिए समर्पित है।

छबि सहियोग फाउंडेशन कैंसर रोगियों और उनके परिवारों को कैंसर और किडनी विकारों से संबंधित नैदानिक ​​और व्यावहारिक जानकारी के साथ मार्गदर्शन, भावनात्मक सहायता, वित्तीय मार्गदर्शन आदि प्रदान करते हैं।

छबि सहियोग फाउंडेशन नवी मुंबई में आर्थिक रूप से गरीब कैंसर रोगियों और उनके रिश्तेदारों के लिए एक टोकन राशि के लिए आवास सुविधा और व्यक्तिगत कैंसर और गुर्दे से संबंधित आहार प्रदान करते हैं। अब तक छबि सहियोग फाउंडेशन 2000 रोगियों की सेवा कर चुके हैं और रोगियों को 2 करोड़ से ऊपर की वित्तीय सहायता प्राप्त करने में मदद करते हैं। छबि सहियोग फाउंडेशन मुंबई, दिल्ली और मणिपुर में परिचालन कर रहे हैं और आगामी योजनाओं के साथ बंगलौर नैशिक और इंदौर में विस्तार कर रहे हैं। छबि सहयोग संस्थान डॉक्टर्स, कैंसर सर्वाइवर्स और फुल टाइम सोशल वर्कर्स के एक समूह द्वारा चलाया जाता है। इस सब के बावजूद हम कोविद -19 के प्रकोप से नहीं बच पाए, जो अपने साथ वित्तीय संकट लेकर आया है। इसलिए, आप सभी से हमारी परियोजना पर आने के साथ-साथ संगठन को वित्तीय और भौतिक सहायता के माध्यम से मरीजों की सेवा जारी रखने में मदद करने की अपील है।

फेफड़े आपके सीने में अंगों की तरह दो स्पंज हैं जो रक्त में ऑक्सीजन के अवशोषण के लिए जिम्मेदार हैं। फेफड़ों का कैंसर एक प्रकार का कैंसर है जो फेफड़ों में शुरू होता है। प्रारंभिक फेफड़े के कैंसर से कोई शारीरिक परिवर्तन नहीं दिखता है । एक व्यक्ति फेफड़े के कैंसर के साथ कई वर्षों तक रह सकता है बिना पता लगाए। तम्बाकू धूम्रपान और दूसरे हाथ में धूम्रपान फेफड़े के कैंसर का #1 कारण है। धूम्रपान छोड़ने से तत्काल स्वास्थ्य लाभ मिलता है और भविष्य में फेफड़े के कैंसर होने की संभावना कम हो जाती है

छबि सहियोग फाउंडेशन कैंसर रोगियों और उनके परिवारों को शिक्षित करने और उन्हें सशक्त बनाने में विश्वास करते हैं, ताकि उन्हें उनके संघर्षों में मदद मिल सके।

छबि सहियोग फाउंडेशन निडरता प्रदान करते हैं!