Mumbai Blast दोषी याकूब के कब्र की बदली तस्वीर, कई सवालों के घेरे में हैं पूर्व सीएम उद्धव

1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन की कब्र को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हैं। भाजपा के नेता ने दावा किया है कि

1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन की कब्र को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हैं। भाजपा के नेता ने दावा किया है कि, उद्धव ठाकरें मुख्यमंत्री रहने के दौरान याकूब की कब्र को मार्बल और लाइट्स से संवारने के आरोप लगाए हैं। इस मामलें की तस्वीरें भी जोरो-सोरो से वायरस हो रही हैं। मजार पर उसके कई रिश्तेदार साफ-सफाई के लिए आते हैं।

माफी मांगनी चाहिए- उद्धव को

बीजेपी नेता राम कदम ने कहा कि, 5 साल पहले मुंबई के सीरियल ब्लास्ट के दोषी याकूब को फांसी दी गई थी। उसकी लाश को रेवले स्टेशन के सामने करीब 7 एकड़ मे बने कब्रिस्तान में लाश को दफनाया गया था। लेकिन पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की गठबंधन सरकार ने दोषी की मजार को लाइट्स और मार्बल से सजाया गया था। इसके लिए उद्धव, शरद पवार और राहुल गांधी को जनता से माफी मांगनी चाहिए।

ये बताया कब्रिस्तान के कर्मचारी ने

अब एक याकूब मेमन के कब्र की तस्वीर सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि, याकूब मेमन की कब्र को मार्बल और लाइट्स से सजाया गया है। इस बारे में जब बड़ा कब्रिस्तान के कर्मचारी से पूछा गया तो उसने कहा कि कब्रिस्तान में कई ऐसे कब्र हैं। जिन्हें मार्बल से सजाया गया है, इसके लिए वो सालाना फीस भरते हैं।

Also Read : शेयर बाजार BSE : इन शेयरों पर कर रहे हैं एक्सपर्ट्स भरोसा, निवेशकों को दे सकते हैं बड़ा रिटर्न

कर्मचारी ने बताया कि याकूब मेमन के कब्र वाली जगह को बहुत पहले से लिया गया है। याकूब मेमन के कब्र के पास 3 और कब्र हैं, जो उनके रिश्तेदारों के हैं कब्रिस्तान के कर्मचारी अशफाक बताते हैं कि किसी ने शरारत की है, क्योंकि पूरे कब्रिस्तान में जगह जगह लाइट लगी हुई है। जो शाम 6 बजे से 11 बजे तक जलती है, उसके बाद बुझा दिया जाता है।

आते है रिश्तेदार

अशफाक ने बताया कि, याकूब मेमन के कई रिश्तेदार आते हैं जो कब्र की साफ सफाई का ख्याल रखते हैं। बड़ा कब्रिस्तान के कर्मचारी अशफाक ने कई और कब्र दिखाए, जिन्हें मार्बल से घेरा गया था। उन्होंने कहा कि शब-ए-बारात के दिन पूरे कब्रिस्तान को सजाया जाता है, लाइट लगाई जाती है, हो सकता है कि ये फोटो उसी वक़्त का हो।