सचिन-लारा का रिकॉर्ड तोडने से 37 रन दूर कप्तान कोहली

0
55
virat klohli

मैनचेस्टर से परीक्षित यादव

मेनचेस्टर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज विंडीज़ के खिलाफ होने वाले मुकाबले में सचिन और लारा को पीछे छोड़ सकते हैं। पिछले दिनों उन्होंने सबसे तेज 11 हजार रन पूरे किए थे। वन डे में यह रिकॉर्ड इससे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम था। अब एक और रिकॉर्ड है जिसे खोली आज तोड़ सकते हैं।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 20 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड आज विराट अपने नाम कर सकते हैं।

इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन और लारा के नाम संयुक्त रूप से था। दोनों ने यहां तक पहुंचने के लिए 453 पारियां खेली थी, लेकिन विराट महज 416 पारियों में ही 19963 पर पहुंच गए हैं ।आज के मैच में अगर वह 37 रन बनाते हैं, तो रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे ।अगर वह आज ऐसा करने में नाकामयाब भी होते हैं तो भी उनके पास 36 पारियां हैं जहां वह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं ।लेकिन अगर आज वो इस रिकॉर्ड को तोड़ते हैं तो वह खास मौका होगा। क्योंकि वनडे में सबसे तेज 20 हजार रन बनाना और वह भी आखरी रन विश्वकप के किसी मैच में लेना बड़ी उपलब्धि होता है।

विराट चाहेंगे कि आज ही वह अपने बैटिंग हीरो सचिन और ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ दे। मैच के पहले सचिन तेंदुलकर ने कहा कि यह तो शुरुआत है अभी विराट न जाने कितने रिकॉर्ड तोड़ेगा। उसकी मेहनत और लगन उसे दिन-ब-दिन बड़ा खिलाड़ी बनाती जा रही है। भारत और विंडीज के बीच आज होने वाला मुकाबला भारत के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है ।आज वह मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहेगा ।वहीं इंडीज की हालत विश्व कप में खराब है ।अब उनका सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन है।

आज सांत्वना जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे। क्रिस गेल को लेकर भी अटकलें चल रही थी लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि अभी वह कहीं नहीं जा रहे हैं। आज की स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार बताई जा रही है। पिच रिपोर्ट में हरभजन सिंह ने कहा कि जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी ही चुनेगी। हो सकता है इंडीज की टीम में भी आज दो स्पिन गेंदबाज देखने को मिले। भारत के पास कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल है ।स्पिन गेंदबाजी विंडीज़ बल्लेबाजों की कमजोरी रही है।

आज अगर उन्हें भारत को पटखनी देना है तो कुलदीप कौर चाहल से पार पाना होगा। मौसम के लिहाज से दर्शकों के लिए अच्छी खबर है ।पहले कहा जा रहा था कि इस मैच में बारिश हो सकती है लेकिन आज मैनचेस्टर में धूप खिली है दिनभर बारिश की कोई संभावना नहीं है ।भारत का पलड़ा भारी है लेकिन मुकाबला दिलचस्प हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here