CAA: देशभर में भड़की हिंसा! कहीं फूंके वाहन, तो कहीं हुआ लाठीचार्ज

0

नई दिल्ली: नागरिकता कानून को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन प्रशासन दहल गया है. दिल्ली से लेकर उत्तरप्रदेश तक कई जिलों में जमकर हिंसा देखी जा रही है. वहीं कई जिलों में कुछ जगहों को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है. दिल्ली में भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए है. दूसरी ओर संभल में एक सरकारी बस में आग लगा दी है.

बढ़ती हिंसा के चलते दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए है. जानकारी के मुताबिक करीब 18 मेट्रो स्टेशन बंद किए गए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं दिल्ली में बढ़ती हिंसा को देखते ही प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. गुजरात में भी हिंसा के बढ़ने से पुलिस को एक्शन लेना पड़ा. जिसके चलते प्रदर्शनकारियों पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

लखीमपुर खीरी में नागरिकता कानून को लेकर प्रदेश में हो रही हिंसक घटनाओं को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू की गई है. लेकिन इसके बाद भी सपा कार्यकर्ता कई समस्याओं को लेकर बिलोबी मैदान में जमा हो गए और कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे. इसी के चलते पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया. इस पर सभी कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा करने लगे. जिसके बाद पुलिस को सभी पर लाठी चार्ज करना पड़ा.