बिजनेस

Lockdown 4 में बदल जाएगा शॉपिंग का अंदाज, ऐसा हो सकता है मॉडल

नई दिल्ली। लाॅकडाउन के तीसरे चरण के अवधि अब दो ही दिनों में खत्म होने वाली है। हालांकि हालात अभी भी नियंत्रण में नहीं है, जिसके कारण लाॅकडाउन बढ़ाया जाना संभव है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी लाॅकडाउन के चौथे चरण को लेकर कहा था कि इस बार नए नियमों के साथ लाॅकडाउन बढ़ाया जाएगा। जिसके बाद से कई यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ऐसे में कम प्रभावित वाले इलाकों को ज्यादा छूट मिल सकती है।

online shopping

कयास लगाए जा रहे हैं कि ई-कॉमर्स को इस बार हरी झंडी मिल सकती है। ई काॅमर्स में छूट के साथ ही शाॅपिंग का दौर भी चालू हो जाएगा, साथ ही कुछ शर्तें भी हो सकती है। जानकारों का मानना है कि ई-कॉमर्स में छूट के साथ इसका तरीका भी बदल सकता है। नया मॉडल ऑफ़लाइन टू ऑनलाइन का होगा। वहीं इसमें किराना दुकानों का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर विस्तार हो सकता है।

online shopping

बताया जा रहा है कि जियोमार्ट से ई-कॉमर्स का तरीका बदला जाएगा। जिसमें अब अमेजन भी दुकानदारों से हाथ मिलाने की तैयारी कर रहा है। वहीं ऑनलाइन शाॅपिंग के बाद सामान की डिलिवरी भी नए अंदाज में हो सकती है। जरूरी सामन की डिलिवरी को प्राथमिकता दी जाएगी जबकि गैर जरूरी सामान की डिलिवरी में वक्त लगेगा।

shopping way

वहीं अब ऑनलाइन मिलने वाले ऑफर में भी कमी आ सकती है। कंपनियां अब ज्यादा डिस्काउंट नहीं देंगी। लॉकडाउन के कारण हुए घाटे की भरपाई को पूरा करने के लिए कुछ समय तक डिस्काउंट सेवा कम ही देखी जा सकती है। वहीं ई काॅमर्स में छूट मिलने के बाद कारोबार के तरीकों में भी बदलाव हो सकता है। अंडे, ब्रेड जैसी चीजों की भी ऑनालाइन डिमांड बढ़ सकती है। वैसे भी कंपनियां वेयरहाउस की संख्या बढ़ा रही है। ऐसे में जब बाजार पूरी तरह बंद है तो ज्यादातर लोग भी ब्रांड ई-कॉमर्स का रास्ता अपनाना पसंद करेंगे।

Related posts
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

सोने-चांदी के दामों में आई गिरावट, जानिए आज की कीमत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में…
Read more
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

अनुमान से बेहतर होगी इकोनॉमी, सरकार उठा रही बड़े कदम : केवी कामथ

नई दिल्ली। कोरोना के कारण भारत ही नहीं…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

बजाज में कोरोना पॉज़िटिव कर्मचारी का अंबार, कंपनी बंद करने को तैयार नहीं प्रबंधन

मुंबई। यूं तो कोरोना से पूरा देश ही आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group