breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

बजाज में कोरोना पॉज़िटिव कर्मचारी का अंबार, कंपनी बंद करने को तैयार नहीं प्रबंधन

मुंबई। यूं तो कोरोना से पूरा देश ही आज परेशान है लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण देशभर में सबसे ज्यादा है। वहीं अब कोरोना वायरस की चपेट में ऑटोमोबाइल कंपनी भी आ चुकी है। जी हां मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वालुज स्थित बजाज ऑटो के प्लांट में करीब 250 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि यहां के दो कर्मचारी जिन्हें हाइपर टेंशन और डायबिटीज की बीमारी भी थी वे कोरोना से अपनी जान भी गंवा चुके है।

जानकारी के मुाबिक इस प्लांट में करीब 8000 से ज्यादा लोग काम करते हैं। पिछले महीने के अंतिम हफ्ते में इस प्लांट में कोरोना मरीजों की संख्या करीब 140 थी। जो अब बढ़कर 250 से ऊपर पहुंच गई है। ज्यादा संख्या में कर्मचारियों में कोरोना होनेे के कारण ऑटो यूनियन की ओर से प्लांट को बंद करने की मांग की जा रही है। यहां काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि हमने कंपनी से प्लांट को 10 से 15 दिन तक बंद करने का अनुरोध किया है, ताकि कोरोना चेन को तोड़ा जाए। लेकिन कंपनी ने कोरोना की वजह से प्लांट को फिलहाल बंदी से इनकार कर दिया है।

कंपनी का कहना है कि अब कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी। कोरोना मामलों में लगातार हो रही बढ़त के बावजूद प्लांट को बंद नहीं किया जा रहा है। साथ ही कंपनी की ओर से कहा जा रहा है कि जो लोग काम पर नहीं आएंगे, उन्हें भुगतान नहीं किया जाएगा। मैनेजमेंट के इस आदेश के बाद कर्मचारी प्लांट में आने को मजबूर हो गए हैं।