breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

कोरोना काल में अंबानी मालामाल, बने दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली। कोरोना काल में जहां एक ओर दुनिया के ज्यादातर कारोबारियों को नुकसान झेलना पड़ रहा है। तो वहीं दुसरी ओर मुकेश अंबानी के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर है। जी हां अब मुकेश अंबानी ने अपने नाम एक और ख्याति दर्ज करवा ली है। अब मुकेश अंबानी दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके है। मुकेश अंबानी ने अमीरों की रेस में गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज पीछे छोड़ खुद छठे नंबर पर आ चुके हैं।

दरअसल ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स ने अमीरों की लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति अब 72.4 अरब डॉलर हो गई है। इससे पहले मुकेश अंबानी ने दुनिया के सबसे बड़े इन्वेस्टर और हैथवे बर्कशायर के वारेन बफे को पीछे छोड़ इस रेस में आठवें पायदान पर आए थे। लेकिन अब वे दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं।

यहीं नहीं बल्कि मुकेश अंबानी दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में से एशिया महाद्वीप से इकलौते व्यक्ति हैं। बता दें कि बीते दिनों मुकेश अंबानी के जियो प्लैटफ़ार्म पर कई विदेशी कंपनी ने काफी निवेश किया है। जिससे उसके शेयर्स में लगभग दौगुनी बढ़ोतरी हुई है। तीन महीने में​ रिलायंस जियो में 12 विदेशी कंपनियां निवेश कर चुकी हैं। जिसमें फेसबुक भी शामिल है।