बीएसएफ ने जारी की हेडकॉन्स्टेबल और एएसआई की भर्ती, आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं आवेदन

सीमा सुरक्षा बल ने अपनी नई विज्ञप्ति में हेड कांस्टेबल के पद के लिए 312 भर्तियां निकालीं हैं इसके साथ ही एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पद के लिए 11 भर्तियां निकालीं हैं।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) और एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पदों पर भर्ती करने जा रही है। इसके लिए बीएसएफ ने उम्मीदवार युवाओं से आवेदन मांगे हैं। संबंधित उम्मीदवार 6 सितंबर तक इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन (Apply) कर सकते हैं, जिसके लिए rectt.bsf.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं । भर्ती हेतु आवेदन की प्रक्रिया 8 अगस्त से शुरू हो गई है।

Also Read-बिहार : सुरक्षागार्ड बना था ‘साकी’, एसबीआई का एटीएम बना था ‘मधुशाला’, बिक रही थी धड़ल्ले से अवैध शराब

हेड कांस्टेबल के पद के लिए 312, एएसआई के पद के लिए 11 भर्तियां

सीमा सुरक्षा बल ने अपनी नई विज्ञप्ति में हेड कांस्टेबल के पद के लिए 312 भर्तियां निकालीं हैं इसके साथ ही एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पद के लिए 11 भर्तियां निकालीं हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। हेड कांस्टेबल के लिए पे लेवल-4 से 25500 – 81100 रुपये प्रति महीने निश्चित है जबकि एएसआाई का वेतन पे लेवल-5 के अनुसार  29200 – 92300 रुपये प्रति निश्चित किया गया है ।

Also Read-टेलीकॉम इंडस्ट्री : जियो की 1000 शहरों में 5G सर्विस रोलआउट की तैयारी पूरी, जल्द ही लॉन्च होगी सेवा

ये हैं आवश्यक योग्यताएं

बीएसएफ के द्वारा निकाली गई भर्ती में हेड कांस्टेबल पद के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही एएसआई (स्टेना) के पदों के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं पास होने के साथ ही शॉर्टहैंड/टाइपिंग स्किल टेस्ट में भी अभ्यस्त होना आवश्यक है।