मध्यप्रदेश की इन तीन दिग्गज नेत्रियों को बीजेपी दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी

0
29

भोपाल : मोदी कैबिनेट के गठन होने के बाद अब बीजेपी मध्य प्रदेश की तीन वरिष्ठ नेत्रियों को बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए अन्य विकल्प की तलाश कर रही है। जिसमें पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री उमा भारती का नाम शामिल है। खबरों की मानें तो इन तीनों नेत्रियों को बड़े राज्य का राज्यपाल भी नियुक्त किया जा सकता है।

गौरतलब है कि सुमित्रा महाजन की 75 वर्ष की आयु सीमा पार होने पर उनका टिकट काट दिया गया था जिसके बाद उन्होंने खुद ही चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। वहीं विदिशा से सांसद सुषमा स्वराज ने भी स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। पार्टी नेताओं माने तो बीजेपी इन दिग्गजों को कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है।

गौरतलब है कि महाजन ने बतौर सांसद 1989 से 2019 तक इंदौर का प्रतिनिधित्व भी किया है साथ ही वह अटल सरकार में मंत्री भी रही थी। वहीं सुषमा स्वराज भी पार्टी में अपनी अच्छी पैठ रखती है। स्वराज 2009 में विपक्ष की नेता भी रह चुकी हैं। इसके अलावा वह केन्द्रीय मंत्री और दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रह चुकी है।


वहीं मध्यप्रदेश में बीजेपी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती की अगुआई में धमाकेदार वापसी की थी। जिसके चलते पार्टी इन तीनों नेत्रियों को कोई बड़ी जिम्मेदारी देने पर विचार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here