बिहार : नीतीश ने रखा गृह मंत्रालय, तेजस्वी को दिया स्वास्थ और तेजप्रताप को पर्यावरण-वन मंत्रालय

केबिनेट के इस विस्तार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहाँ गृह मंत्रालय अपने खुद के पास रखा है वहीं बिहार के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रिय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव को उनके द्वारा स्वास्थ्य मंत्रालय दिया गया है।

बिहार (Bihar) में नीतीश सरकार की पद और गोपनीयता की शपथ के बाद अब उनके कैबिनेट का भी विस्तार हो गया है। अपने केबिनेट के इस विस्तार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जहाँ गृह मंत्रालय अपने खुद के पास रखा है वहीं बिहार के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रिय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव को उनके द्वारा स्वास्थ्य मंत्रालय दिया गया है।

Also Read-जम्मू कश्मीर : पहलगाम में ITBP जवानों की बस का हुआ एक्सीडेंट, 39 सवार जवानों में से कइयों के मरने की आशंका

तेजप्रताप यादव को पर्यावरण एवं वन मंत्रालय दिया गया है

बिहार के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बड़े भाई और राष्ट्रिय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को नीतीश कुमार सरकार में पर्यावरण मंत्रालय और वन मंत्रालय दिए गए हैं। बिहार में आज मंगलवार को नीतीश कुमार सरकार के  कैबिनेट के हुए विस्तार में महागठबंधन के 31 विधायकों को मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई है।

Also Read-Bollywood : बॉयकॉट की भेंट चढ़ी ‘लाल सिंह चड्ढा’, 15 अगस्त को भी रहे फीके कलेक्शन

कैबिनेट में सबसे ज्यादा मंत्रिपद राजद के

नीतीश कुमार सरकार के  कैबिनेट के हुए विस्तार में सबसे ज्यादा मंत्री राष्ट्रिय जनता दल (RJD) के कोटे से बने हैं। बिहार सरकार की घोषणा के अनुसार राष्ट्रिय जनता दल (RJD) के कोटे से 16 विधायकों को मंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही जनता दल यूनाइटेड (JDU) के 11 विधायकों को मंत्री बनाया गया है। जबकि कांग्रेस पार्टी के बिहार सरकार में केवल 2 विधायकों को मंत्री बनाया गया है।