Indore News : शहर के विकास के लिए IDA के जनप्रतिनिधियों का बड़ा कदम, इंदौर में बनेंगे 11 ओवर ब्रिज

इंदौर महानगर के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा एवं नगर के सुनियोजित विकास के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा हेतु आज इंदौर विकास प्राधिकरण के सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई।

Indore News : इंदौर महानगर के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा एवं नगर के सुनियोजित विकास के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा हेतु आज इंदौर विकास प्राधिकरण के सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, आईडीए के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, विधायकगण महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़ एवं  आकाश विजयवर्गीय, कविता पाटीदार, राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे, सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा, जीतू जिराती, कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, आईडीए के सीईओ  विवेक श्रोत्रिय एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इंदौर शहर के विकास के लिए की गई 11 ओवर ब्रिज बनाने की घोषणा के अनुरूप इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में आईडीए के सीईओ विवेक श्रोत्रिय द्वारा शहर में निर्माण हेतु चिन्हित किए गए 11 ओवर ब्रिज की जानकारी दी गई तथा इंदौर में किए जा रहे मेट्रो निर्माण से इन फ्लाई ओवर ब्रिज के इंटीग्रेशन के संबंध में भी बताया गया।

Read More : Nawab Malik पर ED का बड़ा एक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में किया गिरफ्तार

इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने लगभग 300 करोड रुपए की लागत से चार स्थानों पर निर्मित किए जा रहे फ्लाई ओवर ब्रिज जिनमें टंट्या मामा चौराहा, लव कुश चौराहा, महाराणा प्रताप महू नाका एवं खजराना चौराहा शामिल है के निर्माण विकल्पों पर विचार विमर्श किया गया। चर्चा उपरांत चारों फ्लाईओवर ब्रिज के लिए विकल्पों का चयन कर जनप्रतिनिधियों द्वारा ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए विस्तृत प्रस्ताव बनाने और बोर्ड को प्रस्तावों की मंजूरी हेतु भेजने के निर्देश दिए गये। बोर्ड की मंजूरी उपरांत ओवर ब्रिज के निर्माण हेतु टेंडर फ्लोट किए जाएंगे।

Read More : इस साल है UPSC की 24 बड़ी एग्जाम, MPPSC की भी जानें ये डिटेल्स

बैठक के दौरान ओवरब्रिज के निर्माण के दौरान तकनीकी दृष्टि से आ रही कठिनाइयों, यातायात व्यवस्था आदि विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों को जनता की सुविधा और सुगमता अनुरूप किए जाने हेतु जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न सुझाव भी दिए गए। आईडीए अध्यक्ष चावड़ा ने जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर कलेक्टर मनीष सिंह एवं नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा इंदौर को पूरे भारत में स्वच्छता के क्षेत्र में सम्मान दिलाने हेतु किए गए कार्यों के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।