बॉलीवुड पर दिखा बजट का बड़ा असर, ये 5 फिल्में हुई प्रभावित

0
42
movie

नई दिल्ली : पूरे देश को आज के इस बजट का इंतजार था। फिल्म से लेकर टीवी इंडस्ट्री के लोग भी बजट से खासी उम्मीद लगाए बैठे थे। वैसे फिल्मों की बात करें तो बड़े बजट की फिल्में होने के बावजूद उनके हिट होने की गारंटी बिल्कुल भी नहीं होती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं उन 5 फिल्मों के बारे में जो बड़े बजट की होते हुए भी दर्शकों का दिल जीतने में नाकाम रहीं।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान
अमिताभ बच्चन और आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ पिछले साल की बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक रही हैं। फिल्म का बजट 220 करोड़ था लेकिन मुनाफा कमाना तो दूर, फिल्म अपना लागत तक भी वसूल नहीं पाई। फिल्म के बुरी तरह फ्लॉप होने पर आमिर खान ने माफी भी मांगी थी और यह फिल्म सभी को बहुत कम समझ आई थी।

कलंक
करण जौहर के बैनर तले बनी कलंक का बजट करीब 150 करोड़ था। दर्शकों को फिल्म अच्छी नहीं लगी और उन्होंने इस फिल्म को सिरे से खारिज कर दिया। पहले ही हफ्ते यह ज्यादातर सिनेमाघरों से उतर गई थी। फिल्म में संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर जैसे चेहरे थे। बड़े स्टारकास्ट होने के बावजूद भी यह फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक ले जाने में कामयाब नहीं रही।

जीरो
साल 2018 की एक और सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म थी ‘जीरो’। शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई। इस फिल्म के बाद अभी तक शाहरुख ने कोई फिल्म साइन नहीं की है। 200 करोड़ के लागत में बनी हुई यह फिल्म बजट तक नहीं निकाल पाई।

द्रोणा
साल 2008 में रिलीज हुई यह फिल्म साल की बड़ी फ्लॉप मूवी साबित हुई। मल्टीस्टारर इस फिल्म में कई बड़े नाम थे। अभिषेक बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, जया बच्चन और केके मेनन मुख्य भूमिका में थे। करीब 60 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब नहीं रही।

बॉम्बे वेलवेट
अनुराग कश्यप और करण जौहर ने पहली बार साथ में मिलकर फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ बनाई। इसमें करण जौहर एक्टिंग करते हुए पहली बार नजर आए। रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा जैसी स्टारकास्ट होने के बावजूद भी फिल्म को दर्शकों ने पसंद नहीं किया। साल 2015 में रिलीज हुई ‘बॉम्बे वेलवेट’ का बजट करीब 120 करोड़ था और ये बस 43 करोड़ की कमाई ही कर सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here