Reliance के साथ Big Bazaar की डील कैंसल, करोड़ों का पेमेंट डिफॉल्ट

रिलायंस ग्रुप के साथ बिगबाजार ब्रांड की डील कैंसल, फ्यूचर ग्रुप की तीनों कम्पनिया का करोड़ों का पेमेंट डिफॉल्ट, रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक और वेयरहाउस व्यवसाय से जुड़ी थीं कंपनियां, तीनों कंपनियों का कुल 448 करोड़ का पेमेंट डिफॉल्ट

बिगबाजार (Big Bazaar) ब्रांड के मालिक फ्यूचर ग्रुप की तीन कंपनियां फ्यूचर रिलायंस (Reliance) डील में शामिल थीं। जिनमें फ्यूचर इंटरप्राइजेस, फ्यूचर कंस्यूमर, फ्यूचर लाइफस्टाइल फेशन्स इसके हिस्से हैं। बिगबाजार ब्रांड भी इन्हीं में शामिल है। जानकारी के अनुसार कम्पनी की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय स्थिति में है और करोड़ों रूपय का बैंक डिफाल्ट इन कंपनियों के ऊपर है। वर्तमान समय में कम्पनी अपने सभी बकायादारों को बकाया ऋण के लिए एकमुश्त भुगतान करने के लिए पूरी तरह से असमर्थ है तथा डिफॉल्टर की स्थिति में है ।

Also Read-केंद्र सरकार की पत्रकार कल्याण योजना, 35 पत्रकारों के परिवारों के लिए सहायता स्वीकृत

रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक और वेयरहाउस व्यवसाय से जुड़ी थीं कंपनियां

फ्यूचर ग्रुप की तीनों कंपनियां फ्यूचर इंटरप्राइजेस, फ्यूचर कंस्यूमर, फ्यूचर लाइफस्टाइल फेशन्स रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक और वेयरहाउस व्यवसाय से जुड़ी थीं । बिगबाजार जैसा ख्यातिप्राप्त ब्रांड भी इन्हीं का हिस्सा था ,परन्तु बीते वर्षों के आर्थिक जगत में आए परिवर्तन से कम्पनी की जड़ें हिल गई हैं। संबंधित व्यवसाय में मजबूत पकड़ होने के बावजूद भी कंपनियां आर्थिक, व्यवसायिक मंदी में बाजार को खुद को स्थाई नहीं रख पाई।

Also Read-Maharashtra: उद्धव ठाकरे ने शिवसेना से निकाला सीएम एकनाथ शिंदे को

तीनों कंपनियों का कुल 448 करोड़ का पेमेंट डिफॉल्ट

फ्यूचर ग्रुप की तीनों कंपनियों पर कुल बकाया राशि 448 करोड़ रु. है। जिनमें फ्यूचर इंटरप्राइजेस लिमिटेड पर 126.13 करोड़ रु. का मूलधन बकाया है, वहीँ फ्यूचर कंस्यूमर पर 17.2 करोड़ रु. का पेमेंट डिफॉल्ट है। फ्यूचर लाइफस्टाइल फेशन्स पर सबसे अधिक 335.08 करोड़ रु. का मूलधन बकाया है, गौरतलब है कि कम्पनी द्वारा इस राशि का संबंधित ब्याज चुका दिया गया है ।