Uttar Pradesh में बड़ा हादसा, 100 साल पुराना मकान गिरने से 9 लोगों की मौत

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में करीब 100 साल पुरानी दीवार ढहने से दो मासूम बच्चों सहित 9 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के घटीत होने के बाद यूपी मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को

देश के राज्य उत्तर प्रदेश से बीते कुछ दिनों से लगातार दिल दहला देनी वाली घटनाएं सामने आ रहीं है। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में करीब 100 साल पुरानी दीवार ढहने से दो मासूम बच्चों सहित 9 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के घटीत होने के बाद यूपी मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, भारी बारिश के चलते ये हादसा हुआ। कल से लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है। दीवार का मलबा हटाने का काम तुरंत शुरू कर दिया गया था। खुद सीएम योगी ने डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए। राहत बचाव के काम में बारिश के चलते मुश्किलें आ रही हैं।

Also Read : CUET UG Result 2022 : कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी का आज आएगा रिजल्ट, Official Website पर कर सकते हैं चेक

हालत थी काफी खराब

हजरतगंज इलाके में काफी पुराने मकान हैं। ये मकान करीब 100 साल पुराना बताया जा रहा है। बारिश के चलते मकान की पूरी दीवार ढह गई। जिसमें करीब 10 लोग दब गए। इस पूरे इलाके में काफी छोटी गलियां हैं, इसके चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है। कोशिश की जा रही है कि तेजी से काम चले और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला जाए।

राहत के लिए जारी किया नंबर

लखनऊ में भारी बारिश के चलते प्रशासन अलर्ट मोड पर है. सीएम योगी ने भी सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। इसी बीच लखनऊ वासियों के हेल्पलाइन नंबर जारी हुआ है। मूसलाधार बारिश और जलभराव के चलते मंडलायुक्त रोशन जैकब ने ये नंबर जारी किया है। बारिश के चलते कोई हादसा होने या फिर फंसने की स्थिति में टोल फ्री नंबर 1533 और 9151055671/9151055672/915105673 पर कॉल कर सकते हैं।