Bhopal News: राजधानी के आसमान में लोगों ने पहली बार लिया स्काय डाइविंग का आनंद

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal MP) के आसमान में आज बेहद रोमांच का मंजर देखने को मिला। आज भोपाल के खुले आसमान में पक्षियों के साथ-साथ लोग भी उड़ते दिखे। आपको बता दने कि, आज मध्‍य प्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड (Madhya Pradesh Tourism Board) ने प्रदेश में पहली बार नवीन एडवेंचर गतिविधि स्‍काय डाइविंग फेस्टिवल (Sky Diving Festival) का आयोजन किया था। इस दौरान कुल छह प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और खुले आसमान पर रोमांच की सैर की। वहीं बता दें कि, राजधानी भोपाल (Bhopal) में यह गतिविधि बुधवार को भी होगी। इसके बाद तीन से छह मार्च तक उज्‍जैन में इसका आयोजन किया जाएगा।.

ALSO READ: सियागंज व्यापारियों की शिकायत पर हुआ अमल, TI अशोक पाटीदार हुए Line Attached

आज राजधानी भोपाल के आरजीपीवी के मैदान से स्काइ डाइविंग (Sky diving in Bhopal) का शुभारंभ हुआ। यह शुभारंभ प्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के द्वारा हुआ। इस मौके पर उन्होंने शेरोशायरी कर कहा कि, ‘यूं दूर बैठकर क्या आसमान देखता है, अपने पंखों को खोल जमाना उड़ान देखता है…’ के माध्यम से इस साहसिक गतिविधि की सराहना की। इस कार्यक्रम में प्रदेश की पर्यटन, संस्कृति एवं आध्यात्म मंत्री ऊषा ठाकुर वर्चुअल माध्यम से जुडी। उन्होंने इस गतिविधि के लिए पर्यटन विभाग को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पर्यटन विभाग ने हमेशा सफल नवाचार किए हैं।

ALSO READ: Ukraine-Russia War की 10 दिल दहला देने वाली तस्वीरें

बता दें कि, इस स्काय डाइविंग में राजभोज एयरपोर्ट (Rajbhaj Airport) से स्काई डाईवर ने प्रशिक्षक के साथ विमान से उड़ान भरी और राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मैदान पर उतरे। यह गतिविधि सुबह 11 बजे आरंभ हुई। प्रदेश राजधानी के खुले आसमान में 10 हजार फीट की ऊंचाई से शहर की खूबसूरती का आनंद लिया। वे जब हाथ में तिरंगा थामे आरजीपीवी के मैदान पर उतरे तो रोमांच के साथ ही देशभक्ति का रंग भी नजर आया।