Bhopal : ससुर ने काटे बहु के दोनों हाथ, 9 घंटे की सर्जरी कर डॉक्टरों ने जोड़े

Bhopal : राजधानी भोपाल से हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। बताया जा रहा है कि एक महिला के ससुर ने तलवार से दोनों हाथ काट दिए।

Bhopal : राजधानी भोपाल से हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। बताया जा रहा है कि एक महिला के ससुर ने तलवार से दोनों हाथ काट दिए। ऐसे में इन दोनों हाथों को जोड़ने में भोपाल के डॉक्टरों के सफलता हासिल की है। जी हां, ये इसलिए संभव हो पाया क्योंकि महिला के हाथ अलग नहीं हुए थे। लेकिन उसकी नस पूरी तरह से कट गई थी। वहीं उसकी हड्डियां भी टूट गई थी।

बता दे, महिला के हाथों को जोड़ने के लिए नर्मदा ट्रामा सेंटर (Narmada Trauma Centre) में नौ घंटे आपरेशन चला। जिसके बाद महिला के दोनों हाथ जुड़ पाए। बताया जा रहा है कि महिला विदिशा की रहने वाली है। उसकी उम्र 47 वर्ष है। उसकी हालत अब खतरे से बाहर है। दरअसल, महिला पर उसके ससुर ने तलवार से हमला कर दिया था। जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गई। इस मामले को लेकर नर्मदा ट्रामा सेंटर के डायरेक्टर डा राजेश शर्मा का कहना है कि महिला की हालत बहुत ही गंभीर थी।

ये भी पढ़े – मुंबई : नाले में बह रहे नवजात को बिल्लियों ने बचाया, पुलिस ने शेयर की फोटो

जैसे ही उसे लाया गया, तुरंत उसकी जांचें की गईं। प्लास्टिक सर्जन, वस्कुलर सर्जन, एनेस्थेसिया विशेषज्ञ, फिजिशियन, जनरल सर्जन ने तुरंत आपरेशन करने का निर्णय लिया, जो नौ घंटे तक चला और उसे बचा लिया गया। आगे उन्होंने कहा कि तलवार के हमले से महिला की नसों को बहुत नुकसान पहुंचा था। जिसकी वजह से प्लास्टिक सर्जन ने डाक्टरों की टीम के साथ मिल कर महिला के हाथों की सर्जरी की और डॉक्टर्स महिला के दोनों हाथ बचाने में सफल रहे हैं।