HomeदेशBhopal : कांग्रेस नेताओ ने मनाया पूर्व CM कमलनाथ का जन्मदिन,...

Bhopal : कांग्रेस नेताओ ने मनाया पूर्व CM कमलनाथ का जन्मदिन, इस तरह हुआ जश्न

भोपाल : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने बताया कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) का 75 वां जन्मदिवस आज उनके भोपाल स्थित निवास 9, सिविल लाईन पर प्रातः 9 बजे से 1 बजे तक प्रदेश भर के विभिन्न जिलों से आये हजारों कांग्रेसजनों व प्रशंसकों ने भव्य तरीके से मनाते उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। प्रदेश के विभिन्न जिलों से ढोल-ढमाको के साथ आये हजारों कांग्रेसजनों व प्रशंसकों ने केक काटकर, आतिशबा जी कर, हार-फूल पहनाकर, स्मृति चिन्ह देकर कमलनाथ को जन्मदिन की शुभकामनाएं देकर उनके दीर्घायु व स्वस्थ रहने की कामना की।

नाथ के निवास पर प्रदेश भर से आये हजारो कांग्रेसजन व प्रशंसक आज सुबह से ही एकत्रित हो गये थे और उन्होंने केक काटकर, विभिन्न स्मृति चिन्ह भेटकर कमलनाथ को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कमलनाथ का कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन ही प्रदेश के लाखो कांग्रेसजनों की सबसे बड़ी पूंजी है। कमलनाथ जी के नेतृत्व में 2023 में मप्र में कांग्रेस की सरकार वापस बनेगी।

ये भी पढ़े – एमपी सरकार जल्द बनाएगी आनलाइन शापिंग कंपनियों के लिए गाइडलाइन

प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये कांग्रेसजनों में से कुछ ने मालवी पगड़ी पहनाकर, किसी ने रक्त का तिलक लगाकर, किसी ने गदा भेंटकर, किसी ने चित्र भेंटकर, तो किसी ने तिरंगी फूलमाला पहनाकर, किसी ने धार्मिक तस्वीर भेंट कर कमलनाथ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। कमलनाथ ने मंच पर पूरे समय खड़े रहकर प्रदेश भर से आये हजारों कांग्रेसजनों से एक-एक कर भेंट की और उनकी शुभकामनाएं आत्मीयता से स्वीकार की।

नाथ बाद में मंच से उतरकर विभिन्न जिलों से आये कांग्रेसजनों व प्रशंसकों द्वारा लगाये गये स्टालों पर गये, जहां पर उन्होंने उनके द्वारा लाये गये केक काटकर उनकी शुभकामनाएं स्वीकार की। प्रदेश भर से आये कांग्रेसजनों में कमलनाथ के जन्मदिन को लेकर खासा उत्साह था। पूरा मैदान खचाखच भरा था, जय-जय कमलनाथ के नारों से पूरा कार्यक्रम स्थल गूंज रहा था। युवाओं से लेकर बड़ी संख्या में आई महिलाओ, बुजुर्ग, कांग्रेसजन सभी कमलनाथ को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए आतुर दिखे और सभी ने बारी-बारी से कमलनाथ से मिलकर उन्हें अपनी-अपनी शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढ़े – MP News : पद यात्रा में शामिल हुए दिग्विजय सिंह, जन जागरण अभियान का कर रहे समर्थन

इस अवसर पर नाथ ने कहा कि आज मेरे जन्मदिवस के अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये हजारों कांग्रेसजनों व प्रशंसकों का मैं हृदय से आभारी व अभिभूत हूं, जिन्होंने अपना अमूल्य समय निकालकर यहां आकर मुझे अपनी शुभकामनाएं दीं। आपका यही प्यार व स्नेह मेरी सबसे बड़ी पूंजी है। आपकी शुभकामनाएं मेरे हौसले, प्रेम, उत्साह और ऊर्जा में वृद्वि करती है।

इस अवसर पर नाथ को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, सहित सभी पूर्व मंत्रीगणों, प्रदेश भर से आये विधायकगणों, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों, प्रदेश भर के जिला कांग्रेस अध्यक्षों, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों, मोर्चा संगठनों, प्रकोष्ठों, विभागो के प्रदेश अध्यक्षों, पदाधिकारियों, विभिन्न जनप्रतिनिधियों, प्रदेश भर से आये उनके हजारों प्रशंसकों, कार्यकर्ताओ ने जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular