राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का काफिला देवी अहिल्या के नगर इंदौर से बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंच गया है। उज्जैन पहुंचने पर उनका स्वागत भारतीय और हिंदू संस्कृति के तौर तरीकों से किया गया। यात्रा सुबह 6 बजे इंदौर के सांवेर से शुरू हुई थी। राहुल गांधी आज उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन और पूजन करेंगे उसके बाद वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्यप्रदेश में सातवां दिन है। भारत जोड़ो यात्रा का उज्जैन के रास्ते में मयंक जाट ढाबे पर टी ब्रेक हुआ। यहां राहुल गांधी ने श्री राम कॉन्वेंट हायर सेकंडरी स्कूल खरसौद खुर्द बड़नगर के बच्चों के साथ चाय-नाश्ता किया। उन्होंने बच्चों से उनके भविष्य को लेकर बात भी की। साथ ही टी ब्रेक के दौरान राहुल गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने बच्चों के साथ डांस किया।

Also Read – Bharat Jodo Yatra : बाबा महाकाल की नगरी पहुंची राहुल गांधी की यात्रा, पंडितों ने किया जमकर स्वागत

मंगलवार को यात्रा की शुरुआत के साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं और लोगों का जमावड़ा देखने को मिला। इससे पहले सोमवार को इंदौर में राहुल गांधी ने यात्रा निकालकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। इसमें भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल की यात्रा बुरहानपुर,खंडवा, खरगोन और इंदौर से होते हुए आज उज्जैन पहुंच गई है। एमपी में यात्रा का आज सातवां दिन है। राहुल गांधी आज बाबा महाकाल की नगरी में हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी शाम 4:00 बजे महाकाल मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन करेंगे। इससे पहले राहुल दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र महावीर तपोभूमि भी पहुंचेंगे। शाम 4:45 बजे समाजिक न्याय परिसर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि आज से पहले भी राहुल दो बार उज्जैन आ चुके हैं और बाबा महाकाल का आशीर्वाद ले चुके हैं, लेकिन इस बार उद्देश्य अलग है। राहुल ही नहीं उनकी मां सोनिया, दादी इंदिरा और पिता राजीव, बहन प्रियंका भी नगरी में बाबा के दर्शन लाभ ले चुके है। भारत जोड़ो यात्रा ने ठीक सुबह साढ़े सात बजे बाबा महाकालेश्वर नगरी उज्जैन अवंतिका में प्रवेश किया। यात्रा इंदौर-उज्जैन मार्ग से होते हुए दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में दाखिल हुई और सबसे पहले यात्रा सुबह 7.45 बजे चाय के विश्राम के लिए एक ढाबे पर रुकी।