देश

बेंगलुरु: वायु सेना कमांड अस्पताल को ‘रक्षा मंत्री ट्रॉफी’ से किया सम्मानित

नई दिल्ली। बेंगलुरु के वायु सेना कमांड अस्पताल को सर्वश्रेष्ठ और सेना की पूर्वी कमान को सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा के लिए कोलकाता के कमांड अस्पताल को दूसरे नम्बर पर सर्वश्रेष्ठ आंका गया है। बता दे कि, सन 2019 के लिए दोनों कमांड अस्पतालों को ‘रक्षा मंत्री ट्रॉफी’ से नवाजा गया है। शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दोनों कमांड अस्पतालों को ट्राफियां देकर सम्मानित किया। इस पुरस्कार समारोह में रक्षा सचिव समेत वरिष्ठ सेवा और नागरिक गण्यमान्य व्यक्ति भी शामिल रहे।

इस अवसर पर रक्षा मंत्री ने कहा कि, अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के दम पर दोनों अस्पतालों ने सशस्त्र बलों को सराहनीय चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराईं। सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा के दोनों अस्पतालों ने युद्धक चिकित्सा सहायता से लेकर सैन्य भूमिकाओं में तैनात सैन्य टुकड़ियों तक, मध्य-जोनल, ज़ोनल और तृतीयक देखभाल केंद्रों तक स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि, सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाएं के महानिदेशक और आर्मी मेडिकल कोर के सीनियर कर्नल कमान्डेंट लेफ्टिनेंट जनरल अनूप बनर्जी ने इस अवसर पर सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा की व्यावसायिक उत्कृष्टता के लिए हर समय प्रयास करने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने ऑपरेशन और शांतिकाल में मानवीय सहायता और आपदा राहत के समय चिकित्सा सहायता प्रदान करने में सभी चुनौतियों को पूरा करने के लिए सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा की तैयारियों पर जोर दिया।

बता दे कि, सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा के कमांड हॉस्पिटल्स की स्वास्थ्य सेवाओं में उत्कृष्टता पहचानने एवं स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा देने के लिए साल 1989 में ‘रक्षा मंत्री ट्रॉफी’ की शुरुआत की गई थी। साथ ही इसके लिए लेफ्टिनेंट जनरल समकक्ष एक सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा अधिकारी की अध्यक्षता में एक चयन समिति का गठन किया गया है।

Related posts
अन्यदेश

नीतीश को चिराग ने कहा महिषासुर, बोले- यह सरकार मां दुर्गा के भक्तों पर गोलियां चलवाती है

पटना : बिहार में चुनावी प्रचार क…
Read more
देशमध्य प्रदेश

प्रदेश की नई पहचान बनाकर क्या कोई पाप, गुनाह या गलती की ?- कमलनाथ

भोपाल -30 अक्टूबर 2020मध्यप्रदेश के पूर्व…
Read more
देश

शरद पूर्णिमा के दिन काँग्रेस के कथित स्टार पर अमावस का साया: गोविन्द मालू

शरद पूर्णिमा के दिन काँग्रेस के स्टार…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group