B’day Special : कभी 50 रुपए के लिए खाना परोसने वाली राखी सावंत आज जीती हैं आलीशान जिंदगी

अजीब गरीब कारनामों के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस राखी सावंत 25 नवंबर को अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं वह आए दिन सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में बनी रहती है अक्सर आपने देखा होगा राखी बॉलीवुड में किसी न किसी कारण से चर्चा में आ ही जाती है।

0
rakhi

अजीब गरीब कारनामों के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस राखी सावंत 25 नवंबर को अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं वह आए दिन सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में बनी रहती है। अक्सर आपने देखा होगा राखी बॉलीवुड में किसी न किसी कारण से चर्चा में आ ही जाती है, जिसके कारण लोग उन्हें और ज्यादा ट्रोल करने लगते है और आए दिन वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटोज और वीडियो शेयर कर इंटरनेट पर धमाल मचा देती हैं। लेकिन राखी में अपना बचपन कई तरह की दिक्कतों और डर में गुजारा है। आइए जानते है इस खास मौके पर उनसे जुड़ी बातें…..

जब राखी 11 साल की थी तब उन्होंने टीना अंबानी की शादी में लोगों को खाना सर्व किया था और आज वह अब मुंबई के पॉश इलाके में आलीशान बंगले में रहती हैं। छोटी सी उम्र में राखी ने डांडिया नाचने की जिद की थी तब उनकी मां और मामा ने मिलकर राखी के लंबे बाल काट दिए थे। राखी पूरे दिन आइने के सामने खड़ी होकर रोई थीं। उसी दिन राखी ने यह फैसला कर लिया था कि वह अपने परिवार के खिलाफ जाकर ही सारे काम करेंगी। राखी कई बार खुद बता चुकी हैं कि वह ऐसे परिवार से ताल्लुक रखती जहां लड़कियों को उनकी मर्जी से कुछ करने को नहीं मिलता हैं। इसी के साथ उनके परिवार में किसी भी महिला को किसी भी पुरुष से आंख मिलाने की इजाजत नहीं है।

राखी ने बताया कि इतना सब होने के बाद भी घर वाले पैसे कमाने के नाम पर लड़कियों से कुछ भी करा सकते थे। 10 साल की उम्र में परिवार वालों ने राखी से टीना अंबानी की शादी में खाना सर्व कराया था। केटरिंग के इस काम के लिए उन्हें हर रोज के 50 रुपए मिलते थे। राखी ने जब फिल्म इंडस्ट्री में आने का सोचा तब उनके पास अच्छे कपडे नहीं थे इसी के चलते राखी ने अपने आप को पूरी दुनिया में साबित करने के लिए उन्होंने एक्टिंग, डांसिंग और यहां तक कि राजनीति भी की।

राखी सावंत और अभिषेक अवस्थी की मुलाकात राखी के स्वंयर में हुई थी। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था हालांकि कुछ दिन बाद दोनों अलग हो गए। राखी ने टीवी पर अपना स्वंयवर भी रचाया लेकिन असल जिंदगी में राखी कभी भी शादी नहीं करना चाहती हैं और न ही उन्हें बच्चों का शौक है। इसकी वजह राखी ने यह बताई थी कि वह अपने परिवार से बहुत परेशान रह चुकी हैं और इसलिए वो कभी भी शादी नहीं करना चाहती हैं। वह सिर्फ समाज सेवा करना चाहती हैं। आपको बता दें, राखी सावंत 30 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं।