बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने किया सरेंडर, कोर्ट ने दिए दिल्ली पुलिस को ये आदेश

0

आज यानी शुक्रवार को बिहार के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. गुरुवार को अनंत सिंह ने अपना तीसरा वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि वह पुलिस के सामने नहीं बल्कि अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे. दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस से जानकारी जुटाने के बाद अनंत सिंह को हिरासत में लेने की एप्लीकेशन लगाई.

बता दें कि साकेत कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि दिल्ली पुलिस अपनी सुरक्षा में अनंत सिंह को बिहार की संबंधित अदालत में पेश करे और ट्रांजिट रिमांड के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट या सीएमएम के सामने पेश करके इजाजत ले.

गुरुवार को अनंत सिंह द्वारा जारी हुए वीडियो में उन्होंने कहा था कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है. वह पुलिस के सामने नहीं बल्कि अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे. हमें अदालत पर भरोसा है. उन्होंने पटना पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें पता चल गया है कि “राज्य की सत्ताधारी जदयू के सांसद ललन सिंह, मंत्री नीरज कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने मेरे खिलाफ साजिश रचकर एक रिश्तेदार के माध्यम से घर मे हथियार रखवाए थे.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनंत सिंह के घर से एके-47 मिलने के बाद आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद उनकी जमानत अर्जी ख़ारिज हो गई थी. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तारी के लिए खोजा जा रहा था.

पुख्ता सुबूत मिलने के बाद शनिवार देर रात पुलिस अधिकारियों की एक टीम जब विधायक के सरकारी आवास पहुंची तो वह मौका पाकर फरार हो गए. गौरतलब है कि अंनत सिंह पर बाढ़ थाना स्थित पैतृक आवास लदमा में हथियार और विस्फोटक रखने का केस दर्ज है.