एक्सिस बैंक ने भारतीय वायु सेना के साथ समझौता-पत्र पर किये हस्ताक्षर, विशेष रक्षा सेवा वेतन पैकेज के माध्यम से होंगे कई लाभ

एक्सिस बैंक ने भारतीय वायु सेना के साथ एक समझौता-पत्र पर हस्ताक्षर करके रक्षा क्षेत्र के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया। इस समझौते के तहत, बैंक द्वारा अपनी 'पावर सैल्यूट' पहल के तहत सर्वोत्तम कोटि के लाभ व सुविधाओं के साथ रक्षा सेवा वेतन पैकेज दिया जाएगा।

मुंबई: भारत के निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक, एक्सिस बैंक ने भारतीय वायु सेना के साथ एक समझौता-पत्र पर हस्ताक्षर करके रक्षा क्षेत्र के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया। इस समझौते के तहत, बैंक द्वारा अपनी ‘पावर सैल्यूटपहल के तहत सर्वोत्तम कोटि के लाभ व सुविधाओं के साथ रक्षा सेवा वेतन पैकेज दिया जाएगा।

वायु सेना मुख्यालय में आयोजित हस्ताक्षर समारोह में एयर चीफ मार्शल, वी आर चौधरी, पीवीएसएम, एवीएसएम, वीएम, एडीसी के साथ एयर वाइस मार्शल, अशोक सैनी, वीएसएम, एसीएएस (एसीसीटी और एवी) ने भारतीय वायु सेना का प्रतिनिधित्व किया और एक्सिस बैंक के प्रतिनिधि के तौर पर रेनॉल्ड डिसूजा, एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और ले. कर्नल एम. के. शर्मा, नेशनल एकाउंट्स हेड उपस्थित रहे।

Must Read- भारी बारिश के बीच क्षीरसागर में शेषनाग पर विराजे भगवान विष्णु ने दिए दर्शन, रहस्य जान हो जाएंगे हैरान

इस विशेष रक्षा सेवा वेतन पैकेज के माध्यम से, बैंक भारतीय वायु सेना के सभी रैंकों के जवानों, जिनमें सेवानिवृत सैनिक, कैडेट / रंगरूट शामिल हैं, को कई लाभ प्रदान करेगा –

  • वेटरन्स, कैडेट्स/रिक्रुट्स सहित सभी कार्मिकों को 56 लाख रु. तक का व्यक्तिगत दुर्घटना कवर
  • चिल्ड्रेन एजुकेशन ग्रांट के लिए 8 लाख रु. की अतिरिक्त राशि
  • 46 लाख रु. तक का स्थाई आंशिक विकलांगता कवर
  • 1 करोड़ रु. तक का वायु दुर्घटना कवर
  • शून्य प्रोसेसिंग शुल्क और गृह ऋण पर 12 ईएमआई छूट
  • बिना किसी शुल्क के परिवार के 3 सदस्यों के लिए अतिरिक्त ज़ीरो बैलेंस खाते
  • पूरे भारत में यूनिवर्सल अकाउंट नंबर। सभी एक्सिस बैंक शाखाएं हमें “होम ब्रांच” की सेवा देंगी

यह समझौता-पत्र भारत के रक्षा बलों की सेवा करने के लिए एक्सिस बैंक के निरंतर प्रयास और उन्हें उनकी वित्तीय आवश्यकताओं, आकांक्षाओं और महत्वपूर्ण लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करने की प्रतिबद्धता की झलक देता है।

Source-PR