पूर्वोत्तर राज्य असम (Assam) में फ़िलहाल भारी बारिश के कारण हालात बहुत ज्यादा खराब है। राज्य में प्राकृतिक आपदा की वजह से 27 जिलों में 25.10 लाख से अधिक लोग त्रस्त है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (AASDMA) के मुताबिक, इस साल राज्य में बाढ़ और भूस्खलन की वजह से अब तक पुरे 122 लोगों की जान चली गई है। इन्ही सबके बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा (Himanta Biswa Sharma) जगह-जगह जाकर बाढ़ के हालात का मुआयना ले रहे है।

 

Also Read – Maharashtra : क्या एकनाथ शिंदे बनेंगे डिप्टी सीएम ? बीजेपी के साथ बनाएंगे सरकार

असम में बाढ़ के डर के बीच में सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा नाव पर बैठकर जो लोग बाढ़ की वजह से त्रस्त हुए है उनके पास जाकर उनका हालचाल जान रहे है। इस मौके पर एक व्यक्ति उनको शुक्रिया करने और उनसे मिलने के लिए कमर तक के गहरे में पानी में उतर गया। पानी में डूबे एक गेट के सहारे से खड़े हुए उस व्यक्ति ने सीएम शर्मा को आवाज़ लगाई, जी की एक नाव पर बैठे हुए थे।

जिसके बाद आपातकालीन सेवा कर्मियों ने उसकी मदद की और उस आदमी को मुख्यमंत्री की नाव के पास तक ले गए और बाढ़ के पानी में उतरकर उन्हें ‘गमोसा’’ दिया। गमोसा एक पारंपरिक असमिया कपड़ा गमछा की तरह होता है जिसे किसी के सम्मान में पहनाया जाता है। उस शख्स के गमछा देने के बाद मुख्यमंत्री ने उससे वादा किया कि वह एक दिन ज़रूर आएंगे और उनके साथ एक कप चाय पिएंगे। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सीएम शर्मा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर बाढ़ के बीच जो इंसान उनसे मिलने आया था उसका वीडियो पोस्ट किया है।

Also Read – Maharashtra : SC का डिप्टी स्पीकर को नोटिस,11 जुलाई तक विधायकों की अयोग्यता नहीं होगी सिद्ध