Maharashtra : क्या एकनाथ शिंदे बनेंगे डिप्टी सीएम ? बीजेपी के साथ बनाएंगे सरकार

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला शिवसेना के बागी विधायकों का गुट लगातार मजबूत ,शिंदे गुट के साथ शिवसेना सरकार के 8 मंत्री हैं , शिंदे मांग सकते हैं डिप्टी सीएम पद ?

eknath shinde

Maharashtra : एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला शिवसेना के बागी विधायकों का गुट लगातार मजबूत होता जा रहा है। शिवसेना के बागी विधायकों का यह गुट अब बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की संभावनाओं पर भी विचार कर रहा है। इस संबंध में बागी गुट और बीजेपी के नेताओं में बातचीत का सिलसिला लगातार चल रहा है। मिलकर सरकार बनाने पर दोनों पक्ष की सहमति होने की संभावनाएं व्यक्त की जा रहीं हैं।

Read More : उद्योगपति पालोनजी मिस्त्री का हुआ निधन, भारत के सबसे गुमनाम अरबपति में थे शामिल

शिंदे गुट के साथ शिवसेना सरकार के 8 मंत्री हैं

एकनाथ शिंदे को शिवसेना के जिन बागी विधायकों का समर्थन प्राप्त है , उनमें से 8 विधायक उद्धव सरकार में मंत्री पद पर हैं। ऐसे में भविष्य में बागी गुट और बीजेपी की सम्मिलित सरकार यदि बनती है तो , सभी मंत्री पद प्राप्त विधायकों को उनके वर्तमान मंत्रालय के साथ ही अन्य विधायकों को भी नए मंत्रालय मिलने की उम्मीद बागी गुट के द्वारा रखी जा सकती है। साथ ही एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री का पद भी अपने लिए चाह सकते हैं , ऐसे कयास भी राजनैतिक गलिहारो में लगाए जा रहे हैं।

Read More : Neetu Kapoor ने पोस्ट की Alia-Ranbir की Unseen तस्वीर, फैंस के आ रहे ढेरों कमैंट्स

आज 12 बजे से बागी गुट की बैठक

लगातार अपनी राजनैतिक ताकत बढ़ा रहे एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के बागी विधायकों के साथ आज दोपहर 12 बजे मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग भी गुवाहाटी के उसी रेडिसन ब्लू होटल में ही होगी, जहां सभी बागी विधायक रुके हुए हैं। जानकारी के अनुसार बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की संभावनाओं की चर्चा के लिए यह मीटिंग आयोजित की गई है।