Indore News : इंदौर में बना रहे थे आटे से हींग, क्राइम ब्रांच ने किया भंडाफोड़

इंदौर में आटे से नकली हींग बनाने का कारोबार चल रहा था और लोग भी नकली को असली समझकर उपयोग करने से गुरेज नहीं कर रहे थे। हालांकि अब इंदौर क्राइम ब्रांच ने मामले का भंडाफोड़ करते हुए पचास लाख से अधिक कीमत की नकली हींग बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

इंदौर(Indore News): इंदौर में आटे से नकली हींग बनाने का कारोबार चल रहा था और लोग भी नकली को असली समझकर उपयोग करने से गुरेज नहीं कर रहे थे। हालांकि अब इंदौर क्राइम ब्रांच ने मामले का भंडाफोड़ करते हुए पचास लाख से अधिक कीमत की नकली हींग बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

Also Read : प्रदेश के युवाओं को मिलेगा सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर

गोडाउन पर छापा मारा

जानकारी देते हुए क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि जिस गोडाउन पर छापा मारने की कार्रवाई हुई वह पालदा  स्थित मॉं दुर्गा इंटरप्राइजेज का है। बताया  गया है कि यहां बड़ी मात्रा में नकली हींग को बनाकर मार्केट में खपाने का काम लंबे समय से किया जा रहा था। अंततः जब सूचना मिली तब जाकर क्राइम ब्रांच ने छापामार कार्रवाई करते हुए करीब पचास लाख से अधिक की नकली हींग बरामद की है।

Also Read : 11 फरवरी से पहले अभ्यर्थियों कर लें ये जरुरी काम, वरना बाद में होगा पछतावा

कार्रवाई के बाद भी बाज नहीं आ रहा था

ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि जिस मॉं दुर्गा इंटरप्राइजेज के गोडाउन पर छापा मारकर आटे से बनी नकली हींग को जब्त किया गया है उसका मालिक मिलावटी खाद्य सामग्री बनाने से बाज नहीं आ रहा था, जबकि पहले इसके मालिक जगदीश मखीजा पर एनएसए की कार्रवाई हो चुकी है। फिलहाल क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की मौजूदगी में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने  हींग के सैंपल लिए और इसके बाद सैंपल को भोपाल स्थित लैब में जांच के लिए भेज दिया गया। जगदीश मखीजा को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों के अनुसार पूछताछ में अन्य कई खुलासे भी मखीजा कर सकता है।