ऑलिव ऑयल हेल्थ के साथ-साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद है. कई लोग इससे खाना बनाने का काम भी करते हैं. क्या आपने नाभि में जैतून तेल डालने के फायदे के बारे में सुना होगा? कई हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक नाभि में जैतून डालने के कई फायदे हैं और इसे रेगुलर बेसिस पर लगाने की आदत डालनी चाहिए. आइए जानते हैं नाभि में ऑलिव ऑयल लगाने के क्या फायदे होते हैं?

 

नाभि में जैतून तेल लगाने के फायदे

ऑलिव ऑयल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है. यह स्किन को कई तरह से फायदा पहुंचाता है. आप रोज रात तो सोने से पहले नाभि में जैतून का तेल लगाइए और फिर आपके चेहरे पर जबरदस्त ग्लो दिखाई देगा. इससे आपके स्किन और बालों की ड्राइनेस भी कम हो जाएगी. साथ ही साथ ये होठ को फटने  से भी बचाएगी. 

 

गैस से मिलेगी राहत

आजकल हमारी खराब लाइफस्टाइल और गलत फूट हैबिट्स से पेट का हाल बेहाल रहता है. ऑयली फूड खाने से या ओवरईटिंग से हमारा पेट खराब ही रहता है. ऐसे में पेट गैस बनाने लगता है. इससे बचने के लिए आप नाभि पर जैतून तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको तुरंत राहत मिलेगी.

 

दिल से जुड़ी बीमारियों में देता है राहत 

नाभि में जैतून का तेल डालने से दिल के मरीजों को काफी ज्यादा फायदा पहुंचता है.क्योंकि, इस ऑयल में एंटी इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज पाई जाती है जो हार्ट के लिए फायदेमंद होती है. हालांकि  कार्डियोलॉजिस्ट की सलाह के बगैर ऐसा न करें.

ज्वाइंट पेन से राहत

बढ़़ती उम्र में ज्वाइंट पेन आम है इससे राहत पाने के लिए हमें कुछ चीजों का खास ख्याल रखने की जरूरत है. जोड़ों के दर्द में राहत पाना है तो आप रोजाना सोने से पहले ऑलिव ऑयल जरूर डालें. इससे आपको काफी आराम मिलेगा.