क्रिकेट खेलने के शौकीन है अमित शाह, अध्यक्ष के बाद बनेंगे मंत्री

0
58
amit shah

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने वाले अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 में पहले लोकसभा चुनाव लड़ा था। गांधीनगर से चुनावी रण में उतरे अमित शाह शानदार जीत हासिल कर लोकसभा पहुंचे हैं। अमित शाम को मोदी कैबिनेट में मंत्री बनाया जा रहा है। खबर है कि अमित शाह को वित्त मंत्रालय का प्रभार दिया जा सकता है।

क्रिकेट खेलने के है शौकीन

अध्यक्ष रहते हुए भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी और 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत दिलाने वाले अमित शाह अब मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनने जा रहे हैं। अमित शाह को पढ़ना, क्रिकेट देखना, सामाजिक सेवा करना पसंद है।

मुंबई में हुआ जन्म

मुंबई में जन्मे अमित शाह की परवरिश गुजरात में हुई थी। इन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा मेहसाना के स्कूल से ली,फिर अहमदबाद के सीयू शाह साइंस कॉलेज से बायो केमिस्ट्री में स्नातक की। 14 वर्ष की उम्र में ही शाह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में एक तरुण स्वयमसेवक बन गये थे और यही से उन्हें देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा मिली। कॉलेज के दिनों में बीजेपी के छात्र संगठन अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के लिए काम करने के बाद 1984-85 में उन्होंने ऑफिशियली बीजेपी को जॉइन कर लिया। अपने करियर की शुरुआत में कुछ समय तक इन्होंने अपने पिताजी का बिजनेस भी संभाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here