29 नवंबर से Delhi में खुलेंगे सभी School-College, वर्क फ्रॉम होम भी होगा खत्म

दिल्ली में प्रदुषण को देखते हुए सरकार ने सभी स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला लिया था। ऐसे में ऑफिस के सभी काम भी वर्क फ्रॉम होम कर दिए गए थे।

Delhi : दिल्ली में प्रदुषण (Delhi pollution) को देखते हुए सरकार ने सभी स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला लिया था। ऐसे में ऑफिस के सभी काम भी वर्क फ्रॉम होम कर दिए गए थे। जिसके बाद अब सरकार ने उसको वापस से खोलने का निर्णय लिया है। 29 नवंबर से राजधानी के स्कूल-कॉलेज एक बार फिर पूरी क्षमता के साथ खोले जा रहे हैं। साथ ही वर्क फ्रॉम होम भी ख़त्म किया जाएगा। इसको लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी।

उन्होंने कहा है कि सोमवार से सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर जाकर काम करना होगा। उन्होंने बताया कि 29 नवंबर से सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम खत्म किया जा रहा है। लोगों को सुझाव है कि वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों में दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति लगातार सुधर रही है। वर्तमान समय में प्रदूषण दिवाली से पहले वाली स्टेज पर पहुंच गया है।

Must Read : Breaking : कैबिनेट में तीनों कृषि कानूनों की वापसी के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

गौरतलब है कि पिछले साल की तरह इस साल भी दिवाली के इर्द-गिर्द राजधानी की हवा प्रदूषित होने लगी थी। लेकिन इसमें अब पिछले कुछ दिनों में लगातार सुधार आ रहा है। ऐसे में उन्होंने बताया कि 3 दिसंबर तक ट्रकों की एंट्री पर रोक जारी रहेगी। लेकिन अभी सीएनजी और ई-वाहनों को इसमें छूट दी गई है। वहीं स्कूल कॉलेज के अलावा एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स को भी 29 नवंबर से खोलने की छूट दे दी गई है।