Alert : फिर दिवाली बाद बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण, इन बातों का रखे ख्याल

Alert : करीब डेढ साल से कोरोना संक्रमण का डर लोगों के मन में बैठा हुआ है। लेकिन त्योहारी सीजन में लोग कोरोना को लेकर बिलकुल भी सावधानियां नहीं बारत रहे हैं।

Corona Alert

Alert : करीब डेढ साल से कोरोना संक्रमण (Corona) का डर लोगों के मन में बैठा हुआ है। लेकिन त्योहारी सीजन में लोग कोरोना को लेकर बिलकुल भी सावधानियां नहीं बारत रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर इंदौरियों को यह खबर परेशान कर सकती है कि दीपावली के बाद कोविड संक्रमण एक बार फिर बढ़ सकता है। बताया जा रहा है कि ठंड का मौसम इस वायरस के लिए अनुकूल माना जाता है।

इसको लेकर मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि इस बार कड़ाके की ठंड पड़ेगी। दशकों पुराने रिकार्ड भी टूट सकते हैं। आशंका जताई जा रही है कि कोविड-19 (Covid-19) वायरस भी तेजी से फैलेगा। अगर अब एक बार फिर ऐसा हुआ तो लोग काफी ज्यादा परेशान हो सकते हैं। इसलिए आप सभी लगातार कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले और मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं।

ये भी पढ़ें – रूस में कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में दर्ज हुए 40 हजार नए केस!

श्वसन तंत्र विशेषज्ञ डॉ. सलिल भार्गव ने बताया है कि बीते साल भी कुछ महीने की राहत के बाद ठंड के मौसम में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी थी। ऐसे में अब तक हुए शोधों में यह बात सामने आई है कि सिर्फ कोविड-19 ही नहीं बल्कि अन्य वायरस भी ठंड के मौसम में तेजी से बढ़ते हैं। बताया जाता है कि ये वायरस मानव शरीर पर लगातार हमले करते रहते हैं। इस वजह से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होते ही इनका असर शरीर पर नजर आने लगता है। जरूरी है कि हम रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएं और कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करें।