200 रुपए में अपनी ही बच्चियां बेच रहे पेरेंट्स, टूरिस्ट करते हैं अय्याशी

अफ़्रीकी देश गाम्बियां गरीबी और भूखमरी से जूझ रहा है। यहां के लोग दो वक्त की रोटी के लिए अपने कलेजे के टुकड़ों का सौदा करने को मजबूर है। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि, गाम्बियां में पेरेंट्स 200 रुपए में अपनी बच्चियों का सौदा पर्यटकों के साथ करते हैं।

0

नई दिल्ली : अफ़्रीकी देश गाम्बियां गरीबी और भूखमरी से जूझ रहा है। यहां के लोग दो वक्त की रोटी के लिए अपने कलेजे के टुकड़ों का सौदा करने को मजबूर है। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि, गाम्बियां में पेरेंट्स 200 रुपए में अपनी बच्चियों का सौदा पर्यटकों के साथ करते हैं। जो अपनी मोज मस्ती के दौरान उनका योन शोषण तक करते हैं। बताया जाता है कि, दूसरे देशों से आने वाले पर्यटक उनके साथ रेप भी करते हैं।

दरअसल, ये मामला अफ्रीकी देश गाम्बियां का है। मीडिया रिपोट के मुताबिक ये खुलासा हुआ है कि यहां पर ब्रिटेन के ही काफी लोग है जो अपनी बच्चियों को मात्र 200 रुपए में बेच रहे हैं और काफी लोग बच्चियों को खरीदने के धंधे में शामिल हैं। गरीब अफ्रीकी देश की खराब कानून व्यवस्था का फायदा उठाकर विदेशी लोग ऐसी हरकत कर रहे हैं। दरअसल, विदेशी लोग छुट्टी मनाने के लिए अफ्रीका जा रहे हैं और वहां खुलेआम बच्चियों का सौदा कर उनके साथ यौन शोषण करते हैं।

ख़बरों के मुताबिक, बड़ी संख्या में विदेशों लोगों के साथ नाबालिग अफ्रीकी बच्चियां देखी गई। इसका असर देश की खराब इकोनॉमी पर और अधिक पड़ रहा है। गाम्बियां में चाइल्ड प्रोटेक्शन अलायंस के नेशनल को-ऑर्डिनेटर लेमिन फैटी का कहना है कि महिला-पुरुष टूरिस्ट अफ्रीकी नाबालिग बच्चियों को टारगेट कर रहे हैं। बेहद गरीबी में जी रहे पैरेंट्स बहुत सस्ते में बच्चियों का सौदा भी कर रहे हैं।