Breaking News

एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, अर्धनग्न होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

Posted on: 16 Jun 2019 21:11 by bharat prajapat
एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, अर्धनग्न होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

ग्वालियर। शहर में पिछले 4 दिनों से कृषि महाविद्यालय के छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इन छात्रों ने शनिवार शाम को कॉलेज के मुख्य द्वार पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. छात्रों का कहना है कि जब तक निजी विश्वविद्यालय के छात्रों को सरकारी कॉलेज मे प्रवेश देने के मामले में सरकार पुनर्विचार नहीं करती तब तक वह आंदोलन करेंगे.

एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के छात्रों को आपत्ति है कि जो कृषि स्नातक निजी महाविद्यालयों से बेचलर की डिग्री लेकर आ रहे हैं, उन्हें स्नातकोत्तर डिग्री के लिए सरकारी कृषि महाविद्यालयों में एडमिशन दिया जा रहा है, जो सरासर गलत है, क्योंकि शासकीय कृषि महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र पीएटी जैसे एग्जाम को क्लियर करने के बाद इन कॉलेजों में प्रवेश पाते हैं, जबकि निजी कालेजों के छात्र सीधे एडमिशन से आते हैं और वे बाद में एमएससी और पीएचडी के लिए सरकारी कॉलेजों में प्रवेश पा लेते हैं.

छात्रों का यह भी कहना है कि निजी कॉलेज के छात्र किसानों को उनकी उपज बढ़ाने का सही आईडिया नहीं दे सकते हैं. बल्कि वे उन्हें भ्रमित करने जैसी कोशिश कर सकते हैं. इसलिए राज्य सरकार अपने फैसले पर पुनर्विचार करे. अन्यथा कृषि महाविद्यालय के छात्र आंदोलन को और ज्यादा उग्र बनाएंगे. प्रदेश में 19 निजी विश्वविद्यालय कृषि स्नातक में बिना परीक्षा के प्रवेश दे रहे हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com