सुभाष चंद्रा के इस्तीफे के बाद जी एंटरटेनमेंट के शेयर में आई बड़ी गिरावट, ये है वजह

मीडिया दिग्गज सुभाष चंद्रा ने जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। लेकिन वह कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक बने रहेंगे।

0
30
zee

नई दिल्ली : मीडिया दिग्गज सुभाष चंद्रा ने जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। लेकिन वह कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक बने रहेंगे। उनके इस्तीफा देने के बाद ही जी एंटरटेनमेंट के शेयर में जोरदार गिरावट आई। दरअसल, कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि चंद्रा का इस्तीफा सेबी के दिशानिर्देशों के तहत स्वीकार किया है।

इससे पहले सेबी ने निर्देश दिया था कि बोर्ड का चेयरमैन और कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर या सीईओ एक ही व्यक्ति को नहीं होना चाहिए। शेयर में गिरावट आज यानि मंगलवार के दिन दोहपर 2:10 जी एंटरटेनमेंट का शेयर 25 अंक यानी 7.25 फीसदी गिरकर 318.80के स्तर पर पहुंच गया।

बता दे कि, शुरुआती कारोबार में यह 341 के स्तर पर खुला था। जबकि पिछले कारोबारी दिन यानी सोमवार को यह 343.80 के स्तर पर बंद हुआ था। दरअसल, मीडिया मुगल और जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद यह गिरावट आई। अब चंद्रा के पास केवल पांच फीसदी शेयर रह गए हैं।

बता दे कि कुछ दिन पहले ही चंद्रा ने जी में अपनी 16.5 हिस्सेदारी को बेचने का एलान किया था। इस हिस्सेदारी को बेचने के बाद एस्सेल समूह के पास करीब 6000 करोड़ रुपये का कर्ज रह गया है। दरसा, जी समूह 90 टीवी चैनलों का संचालन करती है। कंपनी ने 1992 में सबसे पहले देश में सैटेलाइट टीवी चैनल जी टीवी की शुरुआत की थी। हालांकि कपनी ने अपनी 11 परसेंट हिस्सेदारी इनवेस्को-ओपेनहाइमर को 4,224 करोड़ रुपये में बेच दी थी। इसके जरिये चार हजार करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here