देश के बड़े कारोबारीयो में शुमार अनिल अंबानी (Anil Ambani) ने मंगलवार को अपनी पत्नी टीना अंबानी (Tina Ambani) के साथ बाबा महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन पहोचे। अनिल अंबानी ने गर्भगृह में बाबा महाकाल की पूजा अर्चना की और बाबा महाकाल का आशीष प्राप्त किया।

महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) में उद्योगपति अनिल अंबानी ने सादगी से बाबा का पूजन किया अनिल अंबानी पीले रंग के शोल व सफेद अंग वस्त्र में दिखाई दिए। उन्होंने गर्भ गृह में बाबा महाकाल का पंचामृत अभिषेक किया। महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित आशीष ने मंत्रोच्चार के साथ पूजन व अभिषेक संपन्न करवाया। पूजा के बाद अनिल अंबानी और टीना अंबानी ने नंदी हॉल में बैठकर मंत्रों का जाप भी किया।

मंदिर प्रबंध समिति ने किया सम्मान

महाकाल प्रबंध समिति की ओर से एडीएम संतोष टैगोर ने अनिल अंबानी को बाबा महाकाल की तस्वीर और प्रसादी भेंट कर उनका सम्मान किया।

अनिल अंबानी ने कहा वनवास खत्म हुआ

पंडित आशीष पुजारी ने उनसे कहा कि आपका महाकाल दर्शन करने आना 8-9 वर्षों बाद हो रहा है, जिस पर उद्योगपति अनिल अंबानी ने कहा कि 8-9 वर्ष नही मैं पूरे 14 वर्ष बाद बाबा महाकाल की शरण में आया हूं मेरा वनवास पूरा हुआ।

गौरतलब है कि अम्बानी परिवार आज इंदौर में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल की शुरुआत करने के लिए मध्यप्रदेश आया है। अनिल अम्बानी के साथ उनकी पत्नी टीना अम्बानी और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी सुबह ही पत्नी जया बच्चन के साथ इंदौर पहुंच चुके हैं। हर शुभ कार्य से पहले अंबानी परिवार भगवान के सामने पूजा अर्चना जरूर करता है। ऐसे में जब बात मध्यप्रदेश की हो तो सभी बाबा महाकाल के सामने नतमस्तक होते हुए नजर आते हैं। ऐसे में उन्होंने भी हॉस्पिटल की शुरुआत से पहले बाबा महाकाल के दरबार में हाजिरी लगाई है।

Also Read : इंदौर में अमिताभ बच्चन LIVE: अस्पताल का जायजा लेने के लिए शुभारंभ स्थल पर पहुंची टीना अंबानी