हार के बाद ‘आप’ में कलह, केजरीवाल के इस्तीफे की उठी मांग | AAP Party demanded Arvind Kejriwal Resignation

0
53

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली करारी हार के बाद पार्टी के अंदर से कलह की ख़बरेंआ रही है। पार्टी की नेता अलका लाम्बा ने खुद को पार्टी के व्हाट्सऐप ग्रुप से निकाले जाने पर अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने पूछा कि क्या चुनावी हार के लिए मुख्यमंत्री को इस्तीफा नहीं देना चाहिए? उन्होंने ट्वीट में अरविंद केजरीवाल को हटाकर संजय सिंह को आम आदमी पार्टी का संयोजक बनाने की मांग उठाई है।

इसके अलावा अलका लम्बा में व्हाट्सऐप ग्रुप के स्क्रीन शॉट भी शेयर किए है। एक स्क्रीन शॉट में अरविंद केजरीवाल विधायकों से लोकसभा चुनाव के बाद लोगों के बीच जाकर सभाएं करने को कह रहे हैं।

वहीं एक अन्य स्क्रीन शॉट में उन्होंने आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज को मोहरा और चमचा भी कहा है।

एक ट्वीट के जरिए अलका लाम्बा ने पार्टी छोड़ने के संकेत भी दिए है। उन्होंने लिखा कि ‘2013 में आप के साथ शुरू हुआ मेरा सफ़र 2020 में समाप्त हो जायेगा। मेरी शुभकामनाएं पार्टी के समर्पित क्रांतिकारी ज़मीनी कार्यकर्ताओं के साथ हमेशा रहेगीं, आशा करती हूं आप दिल्ली में एक मजबूत विकल्प बने रहेगें। आप के साथ पिछले 6साल यादगार रहगें- आप से बहुत कुछ सीखने को मिला। आभार।’

पार्टी ग्रुप से किया बाहर

गौरतलब है कि अलका लाम्बा को शनिवार को एक बार फिर पार्टी विधायकों के व्हाट्सऐप ग्रुप से एक बार फिर बाहर कर दिया गया है। इस ग्रुप में खुद अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं। इस पर नाराज अलका ने कहा कि गुस्सा मुझ पर निकाला जा रहा है। कभी ग्रुप में जोड़ते हो, कभी निकालते हो, बेहतर होता इससे ऊपर उठकर कुछ सोचते, बुलाते, बात करते और गलतियों पर चर्चा करने के बाद सुधार करके आगे बढ़ते।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि दिल्ली में 12मई को वोट पड़ने थे, वोटिंग से कुछ दिन पहले विधायक चाह कर भी पूरी तरह से चुनावों पर ध्यान नही दे पा रहे थे,क्यों कि उनके इलाके में पानी को लेकर लोगों ने उन्हें घेरा हुआ था,जल मंत्रालय CMके पास है पर उनके पास समय नही है,MLAsने इसे भी हार का एक कारण बताया। एक पद बेहतर।

https://twitter.com/LambaAlka/status/1132494208848281601

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here