AAP ने सभी सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे केजरीवाल

0

दिल्ली में अगले माह होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते आम आदमी पार्टी ने मंगलवारों को सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को चुनवी मैदान में उतारा है, जबकि 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। इसके अलावा 8 महिलाओं पर भी आप पार्टी ने भरोसा जताया है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि मौजूदा 46 विधायकों को टिकट दिया गया है। जबकि 15 विधायकों का टिकट काटा गया है और 9 सीटों पर नए चेहरे उतार रहे है। इस बार 6 महिलाओं की जगह 8 महिलाओं को चुनाव में उतारा गया है। 6 खाली सीट पर नए नाम दिए गए हैं।

बता दे कि मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे वहीं वहीं पटपड़गंज से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तिमारपुर से दिलीप पांडे, कालकाजी से आतिशी को टिकट सौंपा गया है। जिसमें मंगोलपुरी से राखी बिड़लान, शालीमार बाग से बंदना कुमारी, कालकाजी से आतिशी, आर के पुरम से प्रमिला टोकस, राजौरी गार्डन से धनवंती चंदेला, हरिनगर से राजकुमारी ढिल्लोे, पालम से भावना गौर और रोहतास नगर सरिता सिंह को टिकट दिया गया है।

इन्हे मिला टिकट

शरद चैहान को नरेला से, संजीव झा को बुराड़ी से, पवन शर्मा को आदर्श नगर से, अजेश यादव बादली को से, महिंदर गोयल को रिठाला से, जय भगवान उपकार को बवाना से, धरमपाल लाकड़ा को मुंडका से, ऋतुराज झा को किराड़ी से, मुकेश कुमार अहलावत को सुल्तानपुर माजरा से, रघुविंदर शौकिन को नागलोई जाट से, राखी बिड़ला को मंगोलपुरी से, राजेश नामा बंसीवाला को रोहिणी से, बंदना कुमारी को शालीमारबाग से, सतेंदर जैन को शकुर बस्ती से, जितेंद्र तोमर को त्रिनगर से, राजेश गुप्ता को वजीरपुर से, अखिले पति त्रिपाठी को मॉडल टॉउन से और सोम दत्त को सदर बाजार से टिकट दिया गया है।