सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीद्वारों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किये हैं। अधिसूचना के मुताबिक कुल 47 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसमे जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जयेगी। सीनियर असिस्टेंट इलेक्ट्रॉनिक्स पद पर 9, सीनियर असिस्टेंट अकाउंट के पद पर 6 और जूनियर असिस्टेंट फायर सर्विस के पद पर 32 वैकेंसी है। आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू होनी है जिसके लिए उम्मीदवार 10 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में होगी।

वेतनमान व् चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, ड्राइविंग टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सीनियर असिस्टेंट पद पर नियुक्त हुए उम्मीदवारों को 36000 रुपये से लेकर 1,10, 000 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। जूनियर असिस्टेंट पर नियुक्त हुए उम्मीदवारों को 31000 रुपये से लेकर 92000 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। भर्ती के जुड़ी अन्य जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें, जिसकी लिंक नीचे दी गई है।

Also Read – पेनकार्ड पर भी आसानी से मिलेगा पर्सनल लोन, जानिए कैसे और कितना मिलेगा फायदा

योग्यता और आयु सीमा

डिप्लोमा और स्नातक की योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। विभिन्न पदों के लिए योग्यता भी अलग निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की निर्धारित आयु सीमा अधिक न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 30 साल। सरकारी नियमों के तहत उम्मीदवारों को आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।