एक ऐसा देश जहां लोग बनना चाहते हैं जल्लाद, जानिए इसकी वजह

0
20

आप जानते ही होंगे कि कानून व्यवस्था में ऐसी कई मामले आते हैं, जिसमे अपराधी को फांसी की सजा सुने जाती है. यह तो सभी जानते हैं कि फांसी की सजा के स्थान पर जल्लाद ही अपराधी को फांसी देता है. क्योंकि यह काम काफी हिम्मत वाला होता है. जो बेहद कम लोग करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां हर कोई जल्लाद बनना चाहता है. जी हां, दुनिया में एक ऐसा देश सामने सामने आया है. जहां जल्लाद के दो पदों पर नौकरी के लिए कई आवेदन प्राप्त हुए. यानि यहां पर लोगों को जल्लाद बनने की चाहत भी है.

जानकारी के मुताबिक, श्रीलंका में जल्लाद के लिए सिर्फ दो पदोंन पर नौकरी निकली है, जिसके लिए करीब 100 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है. इस लोगों में एक अमेरिकी नागरिक भी शामिल है. दरअसल, श्रीलंका की सरकार जल्द से जल्द मादक पदार्थों के तस्करों फांसी की सजा देना चाहती है. फरवरी की शुरुआत में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने इस नौकरी की घोषणा की थी. वह अगले दो महीने के भीतर मादक पदार्थों के दोषियों को फांसी पर लटका देंगे. इसी के चलते यहां पर इतने आवेदन आ चुके हैं.

बता दें कि, श्रीलंका में साल 2004 से ही बलात्कार,मादक पदार्थों की तस्करी और हत्या के कई मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन इसमें अपराधी को सजा सिर्फ उम्र कैद की ही दी जा रही है. क्योंकि श्रीलंका में फांसी की सजा देना कानूनन वैध है, लेकिन साल 1976 से अब तक यहां किसी को भी फांसी नहीं दी गई है.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here