नाकाम हुई पंजाब को दहलाने की साजिश, तरनतारन से जप्त किया गया 4 किलो RDX

पुलिस को इस बात की जानकारी तब लगी जब हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किए गए खालिस्तानी आतंकियों ने पूछताछ में यह बताया कि पाकिस्तान से आए हथियार और ग्रेनेड अब तक तीन जगहों पर पहुंचा दिए गए हैं.

Punjab: पंजाब के तरनतारन में पुलिस ने बड़ी मात्रा में RDX बरामद किया है. जिसके चलते एक बड़ी घटना होने से रोक दी गई है. जानकारी के मुताबिक एक बोरी के अंदर विस्फोटक छुपा कर रखे गए थे, बरामद करने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. गिरफ्तार किए गए 2 लोगों के पास से यह 4 किलो आरडीएक्स जप्त किया गया है. यह कार्रवाई नौशहर इलाके में की गई है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिरकार इस आरडीएक्स (RDX) का इस्तेमाल किस चीज में किया जाने वाला था.

पुलिस को इस बात की जानकारी तब लगी जब हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किए गए खालिस्तानी आतंकियों ने पूछताछ में यह बताया कि पाकिस्तान से आए हथियार और ग्रेनेड अब तक तीन जगहों पर पहुंचा दिए गए हैं. आतंकियों ने कहा था कि करनाल से हमें विस्फोटक और हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन इसके अलावा अन्य IED, हथियार और ग्रेनेड अमृतसर के तरनतारन हाईवे और नांदेड़-हैदराबाद हाईवे पर रखे गए हैं. जानकारी के बाद करनाल पुलिस दोनों आतंकी गुरप्रीत और अमनदीप को लेकर पंजाब पहुंची.

Must Read- Kareena Kapoor ने Jeh और Taimur के साथ खास अंदाज में मनाया Mothers Day, तस्वीरें वायरल

पूछताछ में कई सारे खुलासे करते हुए आतंकियों ने पाकिस्तान से खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा द्वारा ड्रोन के जरिए IED और हथियार भिजवाने की बात बताई. साथ ही ड्रग सप्लाई करने का भी खुलासा किया. आतंकियों ने बताया कि ड्रग्स को पंजाब में एक शख्स को बेचकर पैसे ले लेते हैं और हथियारों को बताई गई जगह पर पहुंचा रहे हैं. जब से इस पूरे मामले की जानकारी करनाल पुलिस और खुफिया एजेंसी को लगी है तब से पंजाब में बैठे ड्रग तस्कर और हवाला ऑपरेटर पर नजर रखी जा रही है.