Corona in Shivpuri : फिर कोरोना ने दी दस्तक, 1 युवती सहित 2 बच्चे संक्रमित

Share on:

कोरोना शहर में एक बार फिर से दस्तक देने लग गया है। बताया जा रहा है कि बदरवास में एक महिला के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब करैरा तहसील में तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसमें सिरसौद की एक युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही नारई गांव के राई नदीपुर मझरा में एक नौ वर्षीय और 11 वर्षीय बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जानकारी मिली है कि इन तीनों की ही कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

बता दे, इस समय खेतों में मूंगफली की खुदाई का काम चल रहा है। यह लोग भी यही काम करते हैं। दरअसल, खेतों में ख्ुदाई के दौरान निकलने वाली मूंगफली खा लेते हैें जिससे इन्हें खांसी की शिकायत हो जाती है। ऐसे में जब डॉक्टर के पास पहुंचे तो उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें सं्‌क्रमण की पुष्टि हुई। जिस क्षेत्र में यह लोग रहते हैं वह यूपी बॉर्डर के नजदीक है।

बता दे, इससे स्वास्थ्य विभाग को अंदेशा है कि या तो यूपी से कोई पॉजिटिव आया जिसके यह लोग संपर्क में आए या यह लोग उस क्षेत्र में गए। लेकिन अभी संक्रमित किसी भी तरह की ट्रेवल हिस्ट्री से इंकार कर रहे हैं। उन्हें ज्यादा लक्षण नहीं हैं। ट्रेवल हिस्ट्री न होने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता अधिक बढ़ गई है। दरअसल, एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री की सभा में 10 हजार से ज्यादा महिलाएं शामिल हुई थीं जिसमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन दूर-दूर तक नहीं किया गया था। इससे अब चिंता बढ़ने लगी है।