आयात निर्यात के लिए आयोजित होगी कार्यशाला, होगा पुस्तिका का विमोचन

Share on:

इंदौर। अहंस इंडस्ट्रीज एण्ड ट्रेड आर्गेनाईजेशन के तत्वाधान में कार्यशाला आयोजित होने जा रही है। जैन समाज के उद्योगपति और व्यापारीयों को आयात निर्यात के बारे में जानकारी दी जायेगी। इस अवसर पर आयात निर्यात पुस्तिका का विमोचन भी किया जायेगा। इस वर्ष उपाध्याय प्रवर प्रविण रिविजी महाराज साहब के चार्तुमास से प्रेरणा लेकर इस कार्यक्रम को आयोजित किया जायेगा। मुख्य वक्ता राजेन्द मारू है। जिन्हें आयात निर्यात विशेषज्ञ के रूप में 30 वर्षो का अनुभव है।

ALSO READ: लोक अदालत में निपटे हजारों प्रकरण, पक्षकारों की कोर्ट फीस वापिस

आपको बता दें कि, यह आयोजन 14 सितम्बर को महावीर बाग एरोड्रम रोड समय सुबह 10:45 बजे आयोजित होगी। साथ ही संस्था के अध्यक्ष दीपक भण्डारी ने बताया कि, मुख्य रूप से कार्यशाला का उद्देश्य आयात निर्यात की जागरूकता फैलाना है। जैसे यदि आप अपने उद्योग और व्यापार को दुनिया के कई देशों में फैलाना चाहते हैं | आयात और निर्यात बढ़ाना चाहते हैं और इस बदलते हुए वैश्विक आर्थिक परिदृश्य में लाभ कमाना चाहते हैं। विदेशों से उत्पाद खरीद कर अपने देश में बेचना चाहते हैं या देश में बने हुए उत्पाद को बाहर बेचना चाहते हैं।

उन्होंने बताया कि, इस कार्य में सरकार आपकी क्या-क्या मदद करती है एवं किस प्रकार से आप दुनिया के कई देशों से जुड़ सकते हैं। ऐसी अनेक जिज्ञासाओं का समाधान हम प्रस्तुत करने जा रहे हैं । यह आपके उद्योग और व्यापार को बढ़ाने लिए एक सुनहरा अवसर है। मध्य प्रदेश एमएसएमई की पूरी टीम डायरेक्टर डीसी साहू साहब के नेतृत्व में आपको मार्गदर्शन देने हेतु आ रही है एवं साथ में प्रसिद्ध आयात निर्यात विशेषज्ञ राजेंद्र कुमार मारू जी आपको आयात निर्यात के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। साथ ही प्रथम 100 प्रतिभागियों को उनके द्वारा लिखी गई। आयात निर्यात पुस्तिका मुफ्त दी जाएगी।