अहमदाबाद हादसे में MP के 7 मजदूरों की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

Share on:

भोपाल। बीते दिन गुजरात के अहमदाबाद में फैक्ट्री में बड़ा धमाका होने से कई लोगों की मौत हो गई। वहीं जान गवांने वाले लोगो में 7 लोग मध्यप्रदेश के गुना जिले के थे। इस हादसे में जामनेर थाना क्षेत्र के बैरवास गांव के एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। दरअसल, गुजरात के अहमदाबाद में गैस सिलेंडर फटने से एक बड़ा हादसा हुआ। बता दें कि, ये सभी एक ही परिवार के थे और मजदूरी के लिए अहमदाबाद गए थे। ये हादसा तब हुआ जब सभी मजदूर फैक्ट्री के अंदर सो रहे थे, तभी फैक्ट्री के अंदर घरेलू सिलेंडर फटने से धमाका हो गया।

सीएम शिवराज ने जताया शोक

वही इस हादसे में एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना जिले के मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए तथा मृतक बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता दी है। घायल व्यक्तियों के इलाज का खर्च मध्य प्रदेश सरकार उठाएगी।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1418610458127310851?s=20

 

ब्लास्ट की वजह

साथ ही जिला जनसंपर्क कार्यालय गुना ने बताया कि जब परिवार के सदस्य रात में सो रहे थे तब गैस सिलेंडर से लीक होती रही। अचानक रात्रि में ही एक व्यक्ति ने जब स्विच ऑन किया तो धमाके के साथ हादसा हो गया और 7 व्यक्ति मौके पर मौत हो गई। मधुसूदनगढ़ के नायब तहसीलदार के मुताबिक सभी पूरा परिवार एक काजू फैक्ट्री में काम करते था।

इस बड़े हादसे में जान गवांने वाले लोगों में राजू पुत्र चाइयां लाल अहिरवार, वैशाली, पायल, सोनू, नितेश, आकाश, रामप्यारी शामिल है। वहीं तीन घायल सीमा बाई पत्नी राजू, सरजू बाई पत्नी सोनू, फूल सिंह पुत्र धन्नालाल (निवासी करौली राजस्थान) उम्र 30 वर्ष है। वहीं नायाब तहसीलदार ने बताया मृतकों में से 4 लोगों के शव गांव पहुंच गए और उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। बाकी बचे तीन शवों के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है।