Ind vs SL: कल से वनडे सीरीज का आगाज, ये होगी टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन!

Share on:

नई दिल्ली। कल यानी रविवार से वनडे सीरीज का आगाज हो जाएगा। वहीं में सीरीज में शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम इंडिया कल से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। बता दें कि दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। वहीं श्रीलंका में सीमित ओवरों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा है वहीं टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में है।

सीरीज के दौरान श्रीलंका के खिलाफ क्रिकेटर धवन पहली पारी खेलेंगे, हालांकि उनका जोड़ीदार कौन होगा ये अभी भी बड़ा सस्पेंस बना हुआ है। साथ ही ओपनर्स की बात करें तो श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम में देवदत्त पडिक्कल, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ और नीतीश राणा जैसे ओपनर्स हैं। वहीं धवन के साथ पारी का आगाज करने के लिए इन चारों बल्लेबाजों में टक्कर है। वहीं अगर हालिया फॉर्म और अंतरराष्ट्रीय अनुभव देखें तो देवदत्त पडिक्कल, राणा और गायकवाड़ पर शॉ ज्यादा भारी पड़ते हैं तो हो सकता है कि उन्हें यह मौका मिले। बता दें कि, शॉ ने आईपीएल-14 और विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी की थी।

विकेटकीपर चुनना है मुश्किल

इसके अलावा विकेटकीपर चुनना भी टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा टास्क होने वाला है। विकेटकीपर के लिए मैनेजमेंट को संजू सैमसन और ईशान किशन में से एक को चुनना होगा। अगर मैनेजमेंट बल्लेबाजी को ध्यान में रखते है तो ईशान किशन को मौका मिल सकता है। ईशान ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में डेब्यू किया था और शानदार बल्लेबाजी भी की थी।

सीरीज के दौरान धवन और शॉ के बाद तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को भेजा जा सकता है। बता दें कि, सूर्यकुमार यादव के अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज शानदार रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सबका दिल जीत लिया था। साथ ही अगर चौथे नंबर की बात की जाए तो मनीष पांडे को उतारा जा सकता है। गौरतलब है कि, मनीष पांडे लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते आ रहे है और वह टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। मनीष टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं।

पांचवें नंबर पर टीम मैनेजमेंट युवा विकेटकीपर ईशान किशन को भेज सकता है। इसके बाद ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या बैटिंग के लिए आ सकते हैं।

कौन करेगा गेंदबाजी

इन सात खिलाड़ियों के बाद अब गेंदबाजों का नंबर आता है। इसमें से भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल का चुना जाना तय है। टीम में दूसरे पेसर की भूमिका को लेकर नवदीप सैनी और दीपक चाहर के बीच कड़ी टक्कर है। वहीं चहल का आईपीएल-14 में प्रदर्शन अच्छा रहा है और साथ ही वह निचले क्रम पर आकर रन भी बनाने का दम रखते हैं। ऐसे में वह गेंदबाजी आक्रमण में भुवनेश्वर कुमार का साथ देते हुए दिख सकते हैं।

टीम इंडिया की प्लेइंग 11: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल ये टीम इंडिया की प्लेइंग 11 हो सकते है।